अमेरिका राष्ट्रपति चुनाव

अमेरिका राष्ट्रपति चुनाव
Spread the love

इस साल नवंबर में अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव होने जा रहे हैं। ऐसे में राष्ट्रपति ट्रंप जहां देश में फैले स्वास्थ्य संकट को लेकर पूरी तरह से जनता के निशाने पर हैं। वहीं दूसरी तरफ रैपर कान्ये वेस्ट ने भी इस बार चुनाव लड़ने की घोषणा की है। आगामी चुनाव को लेकर कान्ये वेस्ट लोगों से बातें कर रहे हैं। उन्होंने खुद को गर्भपात विरोधी बताया है। उन्होंने ने कोविड-19 वैक्सीन के बारे में भी संदेह जताया है। कान्ये वैक्सीन को लेकर भगवान भरोसे हैं। वहीं उन्होंने शिक्षा के लिए ईश्वर का भय और प्रेम लौटाने की इच्छा जताई है।

फोर्ब्स के साथ एक साक्षात्कार में उन्होंने घोषणा की कि वह जन्मदिन की पार्टी के बैनर तले अपना चुनावी अभियान शुरू करेंगे। उनका अभियान नारा बराक ओबामा के हां हम कर सकते हैं संदेश पर आधारित होगा।

उन्होंने कहा कि ओबामा स्पेशल, ट्रंप स्पेशल, कान्ये वेस्ट स्पेशल है… अमेरिका को ऐसे खास लोगों की जरूरत है जो कि नेतृत्व कर सकें। बिल क्लिंटन स्पेशल? लेकिन बिडेन खास नहीं हैं। इस दौरन एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि उनकी अभियान सलाहकार उनकी पत्नी व टीवी स्टार किम कार्दशियन वेस्ट और टेस्ला के संस्थापक एलोन मस्क हैं। इन दोनों ने उनका समर्थन किया है। मस्क पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि मैंने उन्हें अंतरिक्ष कार्यक्रम का प्रमुख बनाने का प्रस्ताव दिया है।

वेस्ट ने एक सवाल के जवाब में कहा कि वह पुलिस की बर्बरता को समाप्त करने का इरादा रखते हैं। हालांकि उन्होंने कहा कि पुलिस भी लोग ही हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि वह मौत की सजा का भी विरोध करते हैं। उन्होंने कहा कि वह जीवन समर्थक हैं क्योंकि वह बाइबिल के वचन का पालन करते हैं। वेस्ट अपने 10 वें स्टूडियो एल्बम, गॉड्स कंट्री को भी रिलीज करने की तैयारी कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि मैं अपने एल्बम को मुफ्त में देता हूं।

 

Right Click Disabled!