कटरीना कैफ के असली नाम से लेकर सलमान खान के साथ रिश्ते तक

कटरीना कैफ के असली नाम से लेकर सलमान खान के साथ रिश्ते तक
Spread the love

बॉलीवुड में बड़ा मुकाम हासिल करना आसान नहीं होता। मुश्किलें तब और ज्यादा बढ़ जाती हैं जब आप परदेसी हों, न आपको हिंदी आती हो और न ही बॉलीवुड में आपका कोई गॉडफादर हो। लेकिन इस कहावत को कटरीना कैफ ने बदलकर रख दिया। न सिर्फ उन्होंने बॉलीवुड में नाम और शोहरत कमाई बल्कि टॉप की पोजिशन पर भी उनका कब्जा रहा। आखिर एक फ्लॉप फिल्म से करियर शुरू करने वालीं कटरीना टरकोटे कैसे सुपरहिट फिल्मों की कटरीना कैफ बनीं? आज कटरीना के जन्मदिन पर आपको बताते हैं उनकी जिंदगी से जुड़ी कुछ खास बातें।

कटरीना के कुल सात भाई बहन हैं, जिनमें वो चौथे नंबर की हैं। कटरीना लंदन में मॉडलिंग कर रहीं थीं जब डायरेक्टर कैजाद गुस्ताद की नजर उन पर पड़ी। उन्होंने कटरीना को अपनी फिल्म में काम करने का ऑफर दिया और कटरीना ने हां कर दिया। जिसके बाद कटरीना ने उनकी फिल्म ‘बूम’ से फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखा। अमिताभ बच्चन जैसी कास्ट होने के बावजूद ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर औंधे मुंह गिरी। इसके बाद कटरीना को फिल्मों के ऑफर तो नहीं आए लेकिन उन्हें टीवी एड और मॉडलिंग के कई प्रोजेक्ट मिले। कटरीना किंगफिशर कैलेंडर का भी हिस्सा रहीं। कटरीना ने इसके बाद एक तेलुगू फिल्म ‘मल्लिसवरी’ की। जो बॉक्स ऑफिस पर हिट रही थी। इसके बाद राम गोपाल वर्मा की नजर कटरीना पर पड़ी और उन्हें अपनी फिल्म ‘सरकार’ में एक छोटा सा रोल दिया।

‘सरकार’ फिल्म के बाद सलमान की नजर कटरीना पर पड़ी। सलमान उस वक्त डेविड धवन की कॉमेडी फिल्म ‘मैंने प्यार क्यों किया’ कर रहे थे और उन्हें इसके लिए एक नई हीरोइन की तलाश थी। इस फिल्म में कटरीना लीड हीरोइन तो नहीं, लेकिन लीड से कम भी नहीं थी। फिल्म बड़े पर्दे पर सुपरहिट रही। इसके बाद फिर कैट ने कभी मुड़कर नहीं देखा। हालांकि उनकी अगली फिल्म ‘हमको दीवाना कर गए’ कोई खास कमाल नहीं दिखा सकी थी लेकिन फिल्म मेकर्स की नजर में कटरीना चढ़ चुकीं थीं। साल 2007 उनके लिए सबसे शानदार रहा। इस साल इनकी 4 फिल्में आईं जिसमें से ‘नमस्ते लंदन’ और ‘वेलकम’ सुपर- डूपर हिट रही।

उनकी पहली फिल्म ‘बूम’ के फ्लॉप होने के बाद फिल्म की प्रोड्यूसर आएशा श्रॉफ ने एक इंटरव्यू में ये खुलासा किया था कि कैट अपने नाम को लेकर झूठ बोल रही हैं। बतौर आएशा, ‘उनका असली नाम कटरीना टरकोटे था। हम उन्हें ऐसा नाम देना चाहते थे जिससे भारतीयता झलके। इसलिए हमनें उन्हें कटरीना टरकोटे से कटरीना कैफ बना दिया।’ फिल्मी करियर के अलावा कटरीना अफेयर्स को लेकर भी सुर्खियों में रही हैं। कहा जाता रहा है कि कटरीना की सफलता के पीछे सलमान का हाथ है। दोनों ने फिल्म ‘मैंने प्यार क्यों किया’ के बाद डेट भी किया था। दोनों का रिश्ता हंसी-खुशी चल रहा था लेकिन 2009 में उनके ब्रेकअप की खबरें आने लगीं। उस वक्त कटरीना रणबीर कपूर के साथ ‘अजब प्रेम की गजब कहानी’ कर रही थीं। ऐसा भी कहा जाता है कि इस फिल्म में भले ही सलमान ने गेस्ट अपीरियंस दी हो लेकिन उस वक्त उनके और कटरीना के बीच कुछ भी ठीक नहीं था।

कहा जाता है कि कटरीना के सलमान से अलग होने के बाद वो रणबीर कपूर को डेट करने लगीं। दोनों के अफेयर की खबरें तो कई बार आईं लेकिन मुहर लगाई इबित्जा से आई दोनों की तस्वीरों ने। दोनों वहां छुट्टियां मनाने गए थे जब किसी ने चुपके से उनकी तस्वीरें खींच ली थीं। इस बात पर खूब बवाल भी हुआ था। कई सालों तक डेट करने के बाद दोनों का ब्रेकअप हो गया। ब्रेकअप के बाद भी सलमान हमेशा कटरीना के लिए ढाल बनकर खड़े रहे। सलमान ने इसके बाद अपनी कई फिल्मों में कटरीना को काम दिया।

 

Right Click Disabled!