कलेक्टर डॉ. पाण्डेय ने फेसबुक के माध्यम से आमजनों से कोरोना वायरस के संबंध में किया संवाद

कलेक्टर डॉ. पाण्डेय ने फेसबुक के माध्यम से आमजनों से कोरोना वायरस के संबंध में किया संवाद
Spread the love

देवास

जनता कर्फ्यू का पालन करने का सभी से किया आग्रह

कलेक्टर डॉ. श्रीकान्त पाण्डेय ने आज शुक्रवार को फेसबुक लाइव के माध्यम से जिले के नागरिकों से कोरोना वायरस के संबंध में सीधा संवाद किया। कलेक्टर डॉ. पाण्डेय ने Collector Dewas (कलेक्टर देवास) फेसबुक पेज पर लोगों द्वारा पूछे गये प्रश्नों के जबाव भी दिये। फेसबुक लाइव के दौरान कलेक्टर डॉ. पाण्डेय ने जिला प्रशासन द्वारा कोरोना वायरस से निपटने की गई तैयारियों के बारे में विस्तार से बताया। उन्होंने बताया कि कोरोना वायरस के संबंध में किसी भी प्रकार की जानकारी के लिए जिला स्तर पर कंट्रोल रूम बनाया गया है। इसके साथ ही जिला अस्पताल देवास में भी कंट्रोल रूम बनाया गया है।

उन्होंने आगामी 22 मार्च 2020 रविवार को प्रधानमंत्री जी द्वारा कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव हेतु जनता कर्फ्यू का पालन करने का जिले के नागरिकों से आग्रह किया है।इस दौरान नागरिकों ने कोरोना वायरस के संबंध में सवाल पूछे, जिनमें कोरोना वायरस क्या है और ये कैसे होता है। क्या मुझे हर समय मास्क लगाकर रखना चाहिए। कोरोना से बचने को लिये मुझे क्या करना पडेगा। कोरोना वायरस कैसे आया। कोरोना वायरस के लक्षण क्या है। इस वायरस का संक्रमण किस प्रकार होता है। क्या कोरोना वायरस के संक्रमण से मृत्यु हो जाती है। क्या इस बीमारी का उपचार खोज लिया गया है। क्या यह वायरस जानवरों से मनुष्यों में फैल सकता है। क्या यह वायरस मांसाहार खाने से हो सकता है। क्या तापमान बढ़ने से वायरस अपने आप समाप्त हो जायेगा।

अगर कोई व्यक्ति सर्दी, खांसी और तेज बुखार से संक्रमित है, तो क्या वह कोरोना वायरस से पीड़ित है। यह वायरस शरीर के किन अंगों को प्रभावित करता है। क्या धूम्रपान करने वाले इससे अधिक संक्रमित होते है। क्या गर्भवती महिलाओं को संक्रमण की संभावना अधिक है। क्वारनटाईन में किसे रखा जाता है। क्या बासी भोजन, फ्रीज में रखे खाद्य पदार्थों, या ठंडे पेय से भी कोरोना का संक्रमण हो सकता है। यदि कोरोना से संक्रमित मेरे किसी परिजन की मृत्यु हो जाती है, तो मुझे उसके अंतिम संस्कार में जाना चाहिये। क्या बच्चों में संक्रमण होने की अधिक संभावना है। मेरे परिवार में विवाह समारोह है क्या मैं उसका आयोजन कर सकता हूँ।

Right Click Disabled!