कांग्रेस नेता अहमद पटेल के घर पहुंची ईडी

कांग्रेस नेता अहमद पटेल के घर पहुंची ईडी
Spread the love

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल से प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारियों ने चौथे दौर की पूछताछ की है। ईडी ने संदेसरा बंधु बैंक धोखाधड़ी और धन शोधन मामले में गुरुवार को अहमद पटेल ने पूछताछ की। हालांकि ईडी के अधिकारियों ने इस बात की जानकारी दी है।

ईडी का तीन सदस्यीय दल राज्य सभा सांसद के 23, मदर टेरेसा क्रीसेंट आवास पर सुबह करीब 11 बजे पहुंचा। इससे पहले 70 साल के अहमद पटेल से इस मामले में दो जुलाई को करीब 10 घंटे तक पूछताछ की गई थी। उन्होंने बताया था कि ईडी के जांचकर्ताओं ने तीन सत्रों में उनसे 128 प्रश्न पूछे हैं।पटेल ने कहा था कि यह मेरे और मेरे परिवार के खिलाफ राजनीतिक प्रतिशोध और उत्पीड़न है और मुझे नहीं पता कि किसके दबाव में जांचकर्ता काम कर रहे हैं। अब तक कांग्रेस कोषाध्यक्ष से 27 जून, 30 जून और दो जुलाई को हुए सत्रों में ईडी 27 घंटे तक पूछताछ कर चुकी है।

पटेल ने कोरोना वायरस संक्रमण के कारण वरिष्ठ नागरिकों के बाहर ना निकलने के दिशा-निर्देश का हवाला देते हुए ईडी कार्यालय जाने से मना किया था जिसके बाद उनसे घर में पूछताछ की इजाजत दी गई। अधिकारियों ने बताया कि कांग्रेस नेता के बयान धन शोधन निरोधक अधिनियम (पीएमएलए) के तहत दर्ज किए जा रहे हैं।

 

Right Click Disabled!