कुशलगढ़ में कोरोना का प्रकोप देख कर जनहित में आज से तीन दिन सम्पूर्ण लॉकडाउन

कुशलगढ़ में कोरोना का प्रकोप देख कर जनहित में आज से तीन दिन सम्पूर्ण लॉकडाउन
Spread the love
  • कुशलगढ़ में व्यापारियों की सामूहिक पहल पर तीन दिन बंद को लेकर आज कुशलगढ़ के टीमेडा बस स्टैंड पूरी तरह बंध रहा ।

बांसवाड़ा जिला मुख्यालय से 60 किमी दूर एमपी व गुजरात सीमा क्षेत्र से सटा कुशलगढ़ नगरपालिका कस्बा उपखंड शहर मुख्यालय क्षेत्र तीन दिन के लिए सम्पूर्ण लॉकडाउन किया गया है। जहां बता दें कि बांसवाड़ा जिले में सबसे पहले कोरोनावायरस की दस्तक कुशलगढ़ में होकर वर्तमान में संक्रमित मरीजो की संख्या में लगातार इजाफा होकर वार्ड नंबर 15 में विगत दो दिनों में दो मौतें हो चुकी है और नगर में पूर्व में पॉजिटिव होकर दो – तीन मौते हो चुकी है। कस्बे शहर के व्यापारियों ने सामूहिक निर्णय कर शासन प्रशासन के साथ बैठक कर सोमवार से बुधवार तक तीन दिन मेडीकल ,दूध के अलावा सम्पूर्ण लॉकडाउन का निर्णय आम जनहित की सुरक्षा के मद्देनजर लिया है इस निर्णय को लेकर मुख्य कार्यकारी अधिकारी बांसवाड़ा भी रविवार को कुशलगढ़ पहुंचे तथा कस्बे के समस्त व्यापारियों की जागरूकता तारिफे काबिल है।

कुशलगढ़ में व्यापारियों की सामूहिक पहल पर तीन दिन बंद को लेकर आज कुशलगढ़ के टीमेडा बस स्टैंड पूरी तरह बंध रहा । जहां पूरे दिन चहल पहल रहती है वो सुना पड़ा दिख रहा है । यहां बता दें कि कुशलगढ़ नगर क्षेत्र में कुल 20 वार्ड होकर 9 से 10 हजार की आबादी क्षेत्र में कोरोनावायरस संक्रमण थमने का नाम नहीं ले रहा है। स्थानिय और क्षेत्रिय विधायक रमीला खड़िया सहित उपखंड अधिकारी विजयेश पण्डया ने नगरवासियों और आम लोगों से जनहित में व्यापारियों के तीन दिन शहर बंद को लेकर सहयोग की अपील के साथ कोरोना संक्रमण से बचाव, सावधानी और सुरक्षा की अपील की है तथा व्यापारियों के निर्णय का स्वागत किया है। निवर्तमान नगर पालिका अध्यक्ष श्रीमती रेखा जोशी ने नगर के नागरिकों को निवेदन करते हुए कहा कि बंद को समर्थन देना यानी किसी व्यक्ति ,पार्टी, संगठन या विचारधारा को समर्थन देना नहीं है ।

यह समर्थन देना है आज के हालातों के प्रति राहत के लिए उठाए गए कदम को निश्चित रूप से कोरोना 3 दिन के बंद से हमेशा हमेशा के लिए चला जाएगा ऐसा नहीं है लेकिन फिर भी जिस तरह से जिस तेजी से नगर के हालात बिगड़ रहे हैं उन्हें देखते हुए संक्रमण की इस चेन को तोड़ने का प्रयास तो किया ही जा सकता है। करबद्ध निवेदन है अपनी सामाजिक जिम्मेदारी समझते हुए बंद के दौरान अपने व्यापारिक प्रतिष्ठान बंद रखें, अनावश्यक रूप से इधर उधर घूमें नहीं हमारे सामूहिक प्रयास ही संकट की घड़ी में हालात नियंत्रण में ला सकता है….

अरुण जोशी (कुशलगढ़)

JointPics_20200914_161236.JPG

Right Click Disabled!