कोरोना मरीजों की सेवा के लिए सेना का ऑपरेशन नमस्ते

कोरोना मरीजों की सेवा के लिए सेना का ऑपरेशन नमस्ते
Spread the love

कोरोना के खिलाफ जंग में सरकार के साथ सेना भी लोगों की मदद कर रही है। सेना की गढ़वाल राइफल्स बटालियन के जवान दिन-रात कोरोना मरीजों की सेवा में लगे हैं। 15 एंबुलेंस की सहायता से ये जवान मरीजों को अस्पताल से लाने और ले जाने का काम कर रहे हैं।

बटालियन के मेजर मुकेश यादव ने बताया कि दिल्ली कैंट इलाके में उनकी बटालियन का हेड क्वार्टर है। हेड क्वार्टर के आदेश पर बटालियन के जवान सेना की 15 एंबुलेंस के साथ कोरोना मरीजों की सेवा में लगे हैं। मुकेश के मुताबिक, इस काम को ऑपरेशन नमस्ते नाम दिया गया है। स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन के साथ मिलकर यह काम किया जा रहा हैं।

उन्होंने बताया कि दिल्ली के सभी जिलों में एंबुलेंस सेवा दी जा रही है। संबंधित जिला प्रशासन से उन्हें मरीजों की सूची, उनका पता और अस्पताल के नाम की जानकारी मिलती है। इसके बाद मरीज के निवास स्थान पर पहुंचकर एंबुलेंस से उसे अस्पताल लेकर जाया जाता है। अब तक 800 से ज्यादा मरीजों को यह सेवाएं दी जा चुकी हैं। यह पूरा काम गढ़वाल राइफल्स की सेकंड बटालियन के जवान कर रहे हैं।

कोरोना के सैंपल लैब तक पहुंचा रहे
मुकेश यादव ने बताया कि बटालियन के जवान कोरोना जांच के सैंपल अस्पतालों की लैब तक भी पहुंचा रहे हैं। बीते डेढ़ महीने से जवान इस काम में लगे हैं। यह सेवा 24 घंटे दी जा रही है। जैसे ही जानकारी आती है तुरंत एंबुलेंस को रवाना कर दिया जाता है।

 

Right Click Disabled!