कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने हेतु प्रशासनिक एवं पुलिस अधिकारी संयुक्त रूप से भ्रमण करें

कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने हेतु प्रशासनिक एवं पुलिस अधिकारी संयुक्त रूप से भ्रमण करें
Spread the love

ग्वालियर

पुलिस थानों में एनडीपीसी एक्ट के तहत जब्त मदाक पदार्थों के विनिष्टीकरण के संबंध में बैठक सम्पन्न

कलेक्टर श्री कौशलेन्द्र विक्रम सिंह की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में गुरूवार को प्री-ट्रायल ड्रग डिस्पोजल संबंधी बैठक सम्पन्न हुई। बैठक में पुलिस अधीक्षक श्री नवनीत भसीन, एडीएम श्री किशोर कन्याल, अपर कलेक्टर श्री टी एन सिंह, अपर कलेक्टर श्री रिंकेश वैश्य, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री पंकज पाण्डेय, एडिशनल एसपी सुमन गुर्जर सहित सभी अनुविभागीय दण्डाधिकारी एवं अनुविभागीय अधिकारी (पुलिस) आदि उपस्थित थे।

कलेक्टर श्री सिंह ने बैठक में कहा कि कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव हेतु लोग भीड़भाड़ वाले क्षेत्रों में एकत्रित न हों, इसके लिये संबंधित एसडीएम एवं अनुविभागीय अधिकारी पुलिस तथा तहसीलदार एवं संबंधित थाना क्षेत्र के थाना प्रभारी संयुक्त रूप से भ्रमण कर लोगों को समझाइश दें तथा लागू धारा-144 का भी प्रभावी रूप से क्रियान्वयन कराएं।

बैठक में एनडीपीएस एक्ट के तहत थाना प्रभारियो द्वारा जब्त मादक पदार्थों के दुरूपयोग को रोकने हेतु डिस्पोजल के विनिष्टीकरण की प्रक्रिया की कार्रवाई पर भी चर्चा की गई। धारा-92ए एनडीपीएस एक्ट के तहत कार्यपालिक मजिस्ट्रेट, थाना प्रभारी आदि द्वारा की जाने वाली कार्रवाई एवं विभिन्न प्रारूपों की पूर्ति के संबंध में भी अवगत कराया गया। बैठक में जिले में एनडीपीएस एक्ट के तहत लंबित प्रकरणों की भी समीक्षा की गई।

Right Click Disabled!