जगदलपुर : कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने की हर सम्भव कोशिश ज़रूरी

जगदलपुर : कोरोना वायरस के  संक्रमण को रोकने की हर सम्भव कोशिश ज़रूरी
Spread the love

कलेक्टर की अध्यक्षता में कोर कमेटी की बैठक

कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने और इसका नियंत्रण के लिए गठित जिला स्तरीय कोर कमेटी की बैठक कलेक्टर डॉ. अय्याज तम्बोली के द्वारा लिया गया। बैठक में कलेक्टर ने कहा कि कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने और इसका नियंत्रण के लिए पैम्फ़्लेट- पोस्टर और  गाँव में मुनादी के माध्यम से व्यापक प्रचार-प्रसार  किया जाए। स्व सहायता समूहों द्वारा निर्मित मास्क का वितरण सभी शासकीय कार्यालयों में करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि सभी राजस्व अधिकारी फ़ील्ड में दौरा करे, मेला मड़ई की तिथि को बढ़ाने की ग्रामीणों अपील करने कहा ।

मुर्गा लड़ाई को कुछ दिनों के लिए बंद करने पर भी चर्चा किया गया। स्प्रिट की उपलब्धता के सम्बंध में चर्चा किया गया। साथ ही प्रशासन द्वारा किए गए कार्यवाहियों में सभी चौपाटियों  में लगने वाले टेले गुमटियों को बंद करवा दिया है और शहर में स्थित माल, शॉपिंग माल को भी बंद करने के सम्बंध में चर्चा किया गया। बैठक में राजस्व अधिकारियों ने बताया कि कुछ जगहों में मास्क को अधिक दर में बेचने और कालाबाज़ारी की शिकायत पर उन्होंने कार्यवाही भी किया ।

प्रशासन द्वारा शहर के नागरिकों से अपील की गई है कि भीड़ भाड़ वाले मार्केट में सामान ख़रीदने की बजाय  घर के क़रीब के मार्केट में ज़रूरी समान का क्रय करे। संजय मार्केट सहित अन्य स्थानों की सभी दुकान खुली रहेगी किंतु व्यक्तियों को अन्य व्यक्तियों से पर्याप्त दूरी बना कर सामानों का क्रय करने की अपील की गई है।साथ ही नागरिकों से अनुरोध किया गया है कि अगर आपकी जानकारी में कोई भी ऐसा व्यक्ति जिसने विगत दिनों विदेश यात्रा की है अथवा उसे बुख़ार, खांसी एवं साँस लेने में तकलीफ़ आदि के लक्षण हैं, ऐसे व्यक्तियों की सूचना तत्काल टोल फ़्री नम्बर 1100 अथवा 104 पर दें। शासन ने ऐसे व्यक्तियों के त्वरित परीक्षण एवं इलाज की बेहतर व्यवस्था की है।आपकी सजगता आपको, आपके परिवार, आपके शहर, आपके प्रदेश को COVID-19 के संक्रमण से बचा सकती है।

Right Click Disabled!