जेएनयू एक बार फिर विवादों में

जेएनयू एक बार फिर विवादों में
Spread the love

जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) एक बार फिर विवादों में आ गया है। कैंपस स्थित माही हॉस्टल में रहने वाले वामपंथी छात्र ने एबीवीपी समर्थक छात्रों पर हॉस्टल में घुसकर मारपीट करने का आरोप लगाया है। आरोप है कि उसे लोहे के कड़े से पीटा गया। वसंतकुंज (नार्थ) थाना पुलिस ने मारपीट करने, रास्ता रोकने और हमलावरों के एक से ज्यादा होने आदि धाराओं में मामला दर्ज किया है।

दक्षिण-पश्चिम जिला पुलिस अधिकारियों के अनुसार जेएनयू के माही हॉस्टल में रहने वाले छात्र विवेक पांडेय ने आरोप लगाया है कि बुधवार रात करीब डेढ़ बजे वह अपने हॉस्टल के कमरे में था। तभी दक्षिणपंथी समूह के दो बार में 16 छात्र वहां आए। उसे कमरे से बाहर बुलाया और उसे पीटना शुरू कर दिया। आरोपियों ने गाली देते हुए उससे मारपीट शुरू कर दी। एक छात्र ने अपने लोह के कड़े से उस पर वार किए।

छात्र ने अपनी शिकायत में कहा है कि वह आरोपियों में से नर्मदा हॉस्टल में रहने वाले कार्तिक, आर्यन, विवेक कुमार और शुभम सिंह व माही मांडवी में रहने वाले पुष्पराज को जानता है। पीड़ित ने ये भी आरोप है कि हमलावर नशे में धुत थे। विवेक पांडेय के चेहरे, हाथ व कमर में चोटें आई हैं। पीड़ित छात्र विवेक पांडेय ने सुरक्षा देने की मांग की है।उसका कहना है कि इन छात्रों ने पांच जनवरी को हॉस्टल में घुसकर अन्य छात्रों को पीटा था। जनवरी में हुई मारपीट को लेकर दोनों गुटों ने एक दूसरे पर मारपीट करने का आरोप लगाया था। वामपंथी छात्रों ने संसद भवन तक मार्च निकाला था।

 

Right Click Disabled!