जोफ्रा आर्चर ने तोड़ा कोरोना प्रोटोकॉल

जोफ्रा आर्चर ने तोड़ा कोरोना प्रोटोकॉल
Spread the love

आज से शुरू होने जा रहे दूसरे टेस्ट से पहले बड़ी खबर सामने आ रही है। इंग्लैंड ने कोरोना प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने वाले जोफ्रा आर्चर को टीम से बाहर कर दिया है। अब जोफ्रा आर्चर को पांच दिन पृथकवास में रहना होगा। इस दौरान उनके दो कोरोना टेस्ट भी होंगे, जिसमें निगेटिव आने के बाद ही वो टीम के साथ दोबारा जुड़ पाएंगे।

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड के मुताबिक आर्चर ने कोरोना वायरस महामारी से बचने के लिए बनाए गए बायो-सिक्योर प्रोटोकॉल को तोड़ा है। आर्चर ने भी अपनी गलती स्वीकार ली है, ‘मैंने जो भी किया है, उसके लिए बेहद खेद है। मैंने न केवल खुद को बल्कि पूरी टीम को खतरे में डाला है। मैं सभी से ईमानदारी से माफी चाहता हूं। मुझे इस बात का दुख है कि मैं टेस्ट मैच नहीं खेलूंगा’
जोफ्रा आर्चर निश्चित तौर पर प्लेइंग इलेवन का हिस्सा होते, उनके बाहर होने के बाद इस टेस्ट के लिए आराम दिए गए जेम्स एंडरसन और मार्क वुड में से किसी एक खिलाड़ी को अंतिम 11 में जगह मिलेगा। टीम प्रबंधन स्टुअर्ट ब्रॉड पर भी दांव लगा सकता है।

ईसीबी ने अपने बयान में यही भी कहा है कि वेस्टइंडीज इस ताजा घटनाक्रम से अवगत है और जो उपाय किए गए उनसे संतुष्ट है। बारबाडोस में जन्में 25 वर्षीय आर्चर ने अब तक इंग्लैंड की तरफ से आठ टेस्ट, 14 वन-डे और एक टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेला है। अपने करियर में अभी तक उन्होंने 58 विकेट लिए हैं।

Right Click Disabled!