‘तुम बिन’ की रिलीज को पूरे हुए 19 साल

‘तुम बिन’ की रिलीज को पूरे हुए 19 साल
Spread the love

निर्देशक अनुभव सिन्हा की फिल्म ‘तुम बिन’ को रिलीज हुए हाल ही में 19 साल पूरे हुए हैं। ये फिल्म साल 2001 में रिलीज हुई थी और बड़ी हिट साबित हुई थी। फिल्म में संदली सिन्हा ने बतौर एक्ट्रेस सबका दिल जीता था, वहीं प्रियांशु चटर्जी, राकेश बापट और हिमांशु मलिक हीरो के रूप में नजर आए थे। ये फिल्म जितनी हिट रही उतनी हिट इसकी स्टारकास्ट नहीं हो पाई। इस फिल्म की हीरोइन संदली सिन्हा को आज भी लोग तुम बिन फिल्म से ही जानते हैं। इसके बाद उनकी कोई हिट फिल्म नहीं आई।

चलिए आज जानते हैं संदली सिन्हा के बारे में।  बिहार के मुजफ्फरपुर में जन्मी संदली ने 28 साल की उम्र में पहली फिल्म की। संदली के पिता अधिकारी थे जिनकी ड्यूटी के दौरान ही मृत्यु हो गई थी। उन्होंने एयरफोर्स बाल भारती स्कूल से शिक्षा ली है। पायलट और डॉक्टरों के परिवार में जन्मीं संदली डॉक्टर बनना चाहती थीं लेकिन मॉडलिंग की दुनिया में आ गईं।

काम की तलाश में संदली दिल्ली छोड़ मुंबई आ गईं। संदली को पहली बार फेम सोनू निगम के संगीत वीडियो “दीवाना” से मिला। जिसका निर्देशन अनुभव सिन्हा ने किया था। इसके बाद उन्हें ‘तुम बिन’ फिल्म ऑफर हुई। ‘तुम बिन’ के बाद संदली सिन्हा को कई और फिल्मों के मौके मिले, लेकिन उनमें वो कोई खास करिश्मा नहीं दिखा पाईं, जिसकी वजह से उन्हें साइड रोल मिलने शुरू हो गए।

संदली ने 2005 में बिजनेसमैन किरण सालस्कर से शादी कर ली। शादी के बाद संदली ने सिनेमा से करीब सात- आठ सालों का ब्रेक लिया और फिर से फिल्मों में वापसी की, लेकिन इस बार उनकी ये वापसी साउथ की फिल्मों में थी। यहां भी कुछ ही फिल्में कर वो गायब हो गईं। संदली आखिरी बार साल 2016 में रिलीज हुई ‘तुम बिन 2’ में नजर आई थीं। इसमें उनका स्पेशल अपीयरेंस था। इसके अलावा संदली अपने पति के बिजनेस में भी हाथ बंटाती हैं। संदली के पति का बिजनेस हॉस्पिटैलिटी और एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में है। साथ ही वो कई फूड चेन भी चलाते हैं।

 

Right Click Disabled!