पतंजलि अब सस्ते में लॉन्च करेंगी सेनिटाइजर

पतंजलि अब सस्ते में लॉन्च करेंगी सेनिटाइजर
Spread the love

नई दिल्ली

पतं​जलि आयुर्वेद के संस्थापक और योग गुरु बाबा रामदेव ने शुक्रवार को कहा कि कोरोना वायरस की वजह से देश में सेनिटाइजर की कालाबाजारी बढ़ गई है। उन्होंने कहा कि भारत की स्थिति देखते हुए संक्रमण फैलने का खतरा बरकरार है। घी और तेल की भी मांग बढ़ गई है। इस दौरान उन्होंने यह भी ऐलान किया कि अब पतंजलि आयुर्वेद हैंड सेनिटाइजर का उत्पादन करेगी। बाबा रामदेव ने आज घोषणा की है कि 15 दिन से महीने भर के अंदर पतंजलि आयुर्वेद का हैंड सेनिटाइजर उपलब्ध होगा। इस दौरान उन्होंने यह भी दावा किया है कि हमने ज्यादा प्रभावशाली सेनिटाइजर तैयार किया है।

कोरोना वायरस के खतरों के बीच एहतियात के तौर पर हैंड सेनिटाइजर की मांग बढ़ गई है। कई सेलर्स का कहना है कि उन्होंने कुछ ही दिनों में कई महीनों के स्टॉक बेच डाले हैं। वहीं, दूसरी तरफ ऐसी भी खबरें आईं कि सेलर्स मांग को देखते हुए उचित दाम से अधिक में सेनिटाइजर और मास्क की बिक्री कर रहे हैं। आगे बाबा रामदेव ने कहा कि उनकी कंपनी ने पाम ऑयल, सोया ऑयल के दाम में 20 फीसदी तक की कटौती की है।

उन्होंने कहा कि हम देश को बाजार नहीं, बल्कि परिवार मानते हैं। यही कारण है कि इस दौरान हमने साबुन के दाम में 12.5 फीसदी तक की कटौती की है। साथ ही, एलोवेरा, हल्दी, चंदन के दाम में भी इतनी ही कमी की है। बाबा रामदेव ने कहा कि उनकी कंपनी द्वारा बाजार में उपलब्ध होने वाला हैंड सेनिटाइजर विदेशी कंपनियों की तुलना में सस्ता और अधिक प्रभा​वशाली होगा।

Right Click Disabled!