पाकिस्तान को मिली 244 रन की बढ़त

पाकिस्तान को मिली 244 रन की बढ़त
Spread the love

इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर खेले जा रहे पहले टेस्ट के तीसरे दिन का खेल खत्म हो चुका है। पाकिस्तान की दूसरी पारी इंग्लैंड के अनुशासित गेंदबाजी आक्रमण के सामने चरमरा गई।

उसने आठ विकेट 137 रन पर गंवा दिए और अब उसके पास कुल 244 रन की बढ़त है जबकि दो दिन का खेल बाकी है। तीसरे दिन का खेल समाप्त होने पर पुछल्ले बल्लेबाज यासिर शाह 12 रन बनाकर और मोहम्मद अब्बास खाता खोले बिना क्रीज पर हैं। इससे पहले पाकिस्तान के पहली पारी के 326 रन के जवाब में इंग्लैंड की टीम 219 रन पर आउट हो गई, जिससे मेहमान टीम को पहली पारी में 107 रन की बढत मिल गई। पाकिस्तान के लिए लेग स्पिनरों यासिर शाह ने चार और शादाब खान ने दो विकेट लिए लेकिन उसके बल्लेबाजों ने गेंदबाजों की मेहनत पर पानी फेर दिया।

पहली पारी में कैरियर का सर्वश्रेष्ठ शतकीय स्कोर बनाने वाले सलामी बल्लेबाज शान मसूद दूसरे ही ओवर में खाता खोले बिना पवेलियन लौट गए। उन्हें स्टुअर्ट ब्रॉड ने विकेट के पीछे जोस बटलर के हाथों लपकवाया। क्रिस वोक्स ने कप्तान अजहर अली (18) और बाबर आजम (पांच) को पवेलियन भेजा। वहीं, आबिद अली को डोम बेस ने आउट किया जिनका कैच वोक्स ने लपका। असद शफीक 29 रन बनाकर रन आउट हो गए। इंग्लैंड के लिए ब्रॉड, वोक्स और स्टोक्स ने दो दो विकेट लिए।

पाकिस्तान की पहली पारी
पाकिस्तान की पहली पारी 326 रनों पर सिमटी। उसके लिए शान मसूद ने 319 गेंदों में 18 चौके और दो छक्के की मदद से सबसे अधिक 156 रन बनाए, जबकि स्टुअर्ट ब्रॉड और जोफ्रा आर्चर ने 3-3 विकेट झटके।

 

Right Click Disabled!