पूर्व कप्तान ने जुटाई धनराशि

पूर्व कप्तान ने जुटाई धनराशि
Spread the love

कोविड-19 महामारी के चलते वित्तीय परेशानियों से जूझ रहे हॉकी समुदाय के लिए पूर्व भारतीय कप्तान वीरेन रसकिन्हा ने 22 लाख रुपये जुटाए हैं। उसे एकमुश्त लाभ के तौर पर निचले स्तर के खिलाड़ियों, कोचों और मैदानकर्मियों में वितरित किया जाएगा।

यह धनराशि गैर लाभकारी संगठन ओलंपिक गोल्ड क्वेस्ट (ओजीक्यू) और गो स्पोर्ट्स फाउंडेशन की संयुक्त पहल से जुटाई गई। रासकुइन्हा ओजीक्यू के निदेशक हैं। उन्होंने इस पहल को ‘चलो मिलकर रहें’ नाम दिया। इसमें कुल 120 दानदाताओं ने योगदान दिया, जिसमें पूर्व हॉकी खिलाड़ी, अन्य खेलों के खिलाड़ी और कॉरपोरेट जगत भी शामिल था। इस पहल के तहत 220 लाभार्थियों की पहचान की गई है, जो कोरोना वायरस लॉकडाउन के कारण वित्तीय परेशानियों से जूझ रहे हैं।

उन्हें एकमुश्त धनराशि के तौर पर 10,000 रुपये दिए जाएंगे। वीरेन रसकिन्हा ने कहा कि मैंने अपने पूर्व साथी ओर मुंबई में रिपब्लिकन्स स्पोर्ट्स क्लब के कोच कॉनरॉय रेमेडियोस और उनकी पत्नी और पूर्व भारतीय गोलकीपर दीपिका मूर्ति से बात की और तब मुझे पता चला कि निचले स्तर पर स्थिति कितनी बुरी है। उन्होंने कहा कि ग्रासरूट पर खिलाड़ियों, कोचों और मैदानकर्मियों के लिए भोजन जुटाना मुश्किल हो रहा था, क्योंकि लॉकडाउन के दौरान उनकी कोई कमाई नहीं हो रही थी।

 

Right Click Disabled!