प्रैक्टिस मैच में 0 पर आऊट हुए टीम इंडिया के युवा बल्लेबाज पृथ्वी-शुभमन

प्रैक्टिस मैच में 0 पर आऊट हुए टीम इंडिया के युवा बल्लेबाज पृथ्वी-शुभमन
Spread the love

हैमिल्टन

टीम इंडिया के युवा बल्लेबाजों के लिए न्यूजीलैंड-11 के खिलाफ खेला गया पै्रक्टिस मैच अच्छा नहीं गया। वेलेंटाइन डे पर खेले जा रहे इस मैच में भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी की थी। टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। पृथ्वी शॉ पहली ही ओवर में कुग्गेलीजन को विकेट दे गए। छठे ओवर में मयंक अग्रवाल 1 तो शुभमन गिल पहली ही गेंद पर पवेलियन लौट गए। यहां तक कि युवा बल्लेबाज रिषभ पंत को भी प्लेइंग-11 में मौका दिया गया था।

लेकिन वह भी सात ही रन बना पाए। बहरहाल, प्रैक्टिस मैच में टीम इंडिया के लिए एक बार फिर से अनुभव काम आया। चेतेश्वर पुजारा ने तेज विकेटों वाले देशों में अपना बेहतरीन प्रदर्शन जारी रखते हुए 211 गेंदों में 11 चौके और एक छक्के की मदद से 93 रन बनाए। वहीं, हनुमा विहार तो इस दौरान अलग ही लय में नजर आए। हनुमा ने न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाजों का बाखूबी सामना करते हुए 182 गेंदों में 10 चौके और तीन छक्कों की मदद से 101 रन बनाए।

भारतीय टीम के लिए इस प्रेक्टिस मैच में चिंता की बात यह रही थी कि उनके चार बल्लेबाज पृथ्वी, शुभमन, साहा और अश्विन 0 पर आऊट हुए। वहीं, न्यूजीलैंड की ओर से कुग्गेलीजन और ईश सोढ़ी सबसे सफल गेंदबाज रहे। दोनों को 3-3 विकेट मिलीं। इसके अलावा जेक गिब्सन ने 2 तो जेम्स नीशम ने एक विकेट हासिल किया।

Right Click Disabled!