बाबर आजम ने अपनी आठ साल की क्रिकेट फैन से की बात

बाबर आजम ने अपनी आठ साल की क्रिकेट फैन से की बात
Spread the love

सोशल मीडिया के दौर में खिलाड़ियों और उनके प्रशंसकों के बीच की दूरियां कम हो गई हैं। इतना ही नहीं खिलाड़ी भी अब अपने प्रशंसकों से जुड़ने के लिए यहां काफी सक्रिय रहने लगे हैं। कुछ खिलाड़ी तो इस माध्यम के जरिए अपने निजी अनुभव और पल के साथ-साथ लोगों को जागरूक भी करने की कोशिश करते हैं।

इसी कड़ी में पाकिस्तान क्रिकेट टीम के स्टार बल्लेबाज और कप्तान बाबर आजम ने अपने एक छोटे प्रशंसक से जुड़ने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया। उन्होंने अपने इस छोटे फैन से बात भी की और उसे क्रिकेट के कुछ गुर भी सिखाए। लॉकडाउन में खिलाड़ियों और प्रशंसकों के बीच की दूरी को कम करने के इरादे से पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने एक वीडियो कांफ्रेंस कॉल का आयोजन किया। इसमें क्रिकेटर बाबर आजम और आठ साल की उनकी फैन सामिया अफसर के बीच बातचीत हुई।

सामिया उस वक्त चर्चा में आई जब बल्लेबाजी करते हुए उनकी एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गई। इस वीडियो में वे एक से बढ़कर शानदार शॉट्स लगाते नजर आ रही थी। उनकी बल्लेबाजी के कायल श्रीलंका के पूर्व कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज कुमार संगकारा भी हुए। संगकारा ने तो यहां तक कह दिया कि इस बच्ची ने मुझसे भी बेहतर शॉट्स खेले हैं।

सामिया को इसी का इनाम मिला जब वो अपने पसंदीदा क्रिकेटर बाबर आजम से रूबरू हुई। अफसर ने कहा, ‘मैं बाबर आजम की सबसे बड़ी फैन हूं और उनकी तरह बनना चाहती हूं। वे एक सुपरहीरो की तरह अपने देश के साथ खड़े होते हैं और टीम को मुश्किल से बाहर निकालते हैं। एक दिन मैं भी महिला टीम के लिए वही करूंगी जो वे आज पुरुष टीम के लिए करते हैं।’

उधर सामिया से बात करते हुए बाबर ने उनकी तकनीक और शॉट्स की सराहा और उन्हें और बेहतर बनाने की सलाह भी दी। बाबर ने कहा कि सामिया जैसे फैंस उन्हें अच्छा करने के लिए प्रेरित करते हैं और देश के लिए जीत हासिल करने का हौंसला बढ़ाते हैं। गौरतलब है कि बाबर आजम इस वक्त इंग्लैंड में हैं और उन्हें अगले महीने से यहां तीन टेस्ट और तीन टी-20 मैच खेलने हैं। इसमें पहला टेस्ट मैच पांच अगस्त से खेला जाएगा।

 

 

Right Click Disabled!