ब्रिटिश HC का फैलसा सुरक्षित, भारतीय बैंको से माल्याने की अपील

ब्रिटिश HC का फैलसा सुरक्षित, भारतीय बैंको से माल्याने की अपील
Spread the love

लंडन

मैच फिक्सिंग कांड के आरोपी संजीव चावला के भारत प्रत्यर्पित होने के बाद मानसिक दबाव से गुजर रहे भगोड़े शराब कारोबारी विजय माल्या के सुर बदल गए। अपने प्रत्यर्पण पर ब्रिटिश हाईकोर्ट के फैसला सुरक्षित करते ही माल्या ने गिड़गिड़ाते हुए भारतीय बैंकों से एक बार फिर पैसा वापस लेने की अपील की। शराब किंग के नाम से मशहूर रहे माल्या ने बैंकों से कहा, प्लीज, अपना 100 फीसदी मूलधन वापस ले लो।

सुनवाई खत्म होने के बाद माल्या ने अदालत के बाहर कहा, मैं बैंकों से हाथ जोड़कर आग्रह करता हूं कि अपना पूरा मूलधन तत्काल वापस ले लें। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) और सीबीआई, दोनों ही उसकी संपत्तियों को लेकर लड़ रही हैं और इस प्रक्रिया में उसके साथ उचित व्यवहार नहीं किया जा रहा है। माल्या ने कहा, बैंकों की इस शिकायत पर कि मैं भुगतान नहीं कर रहा हूं, ईडी ने मेरी संपत्तियां जब्त कर लीं।

मैंने पीएमएलए (मनी लान्ड्रिंग निरोधक कानून) के तहत कोई अपराध नहीं किया है कि ईडी मेरी संपत्तियां अपने आप जब्त कर ले। माल्या ने कहा, मैं कह रहा हूं, बैंक कृपया अपना पैसा वापस ले लें। ईडी कह रहा है कि इन संपत्तियां पर उसका दावा है। ऐसे में ईडी एक तरफ है और बैंक दूसरी तरफ उन्हीं संपत्तियों के लिए लड़ रहे हैं।

Right Click Disabled!