ब्रिटेन में महामारी की दूसरी लहर का खतरा

ब्रिटेन में महामारी की दूसरी लहर का खतरा
Spread the love

दुनिया में कोरोना संक्रमितों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। वर्ल्डोमीटर के नए आंकड़े के अनुसार अब तक कुल 96 लाख 50 हजार 604 लोग संक्रमित हो चुके हैं। वहीं मृतकों की संख्या भी 4.87 लाख से ज्यादा हो गई है। लैटिन अमेरिकी देशों में जान गंवाने वालों की संख्या एक लाख पार हो गई है।

ब्राजील में बुधवार को संक्रमण के रिकार्ड 40 हजार से ज्यादा मामले सामने आए थे लेकिन आज कुछ राहत के साथ संक्रमितों की संख्या 15 हजार 247 ही रही। वहीं डब्ल्यूएचओ भी कह चुका है कि अगले सप्ताह तक दुनिया में संक्रमण के मामले एक करोड़ पार हो सकते हैं लेकिन तेजी से बढ़ते आंकड़े को देखकर लग रहा है कि ये आंकड़े कल तक ही 1 करोड़ को पार कर जाएंगे।
लैटिन अमेरिकी देशों में संक्रमित लोगों की संख्या 22 लाख को पार कर गई है जो एक माह से भी कम समय में दोगुनी हो गई है। इस भूभाग में संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं जबकि कुछ यूरोपीय और एशियाई इलाकों में महामारी की गति धीमी हुई है। ब्राजील में अब तक 12 लाख से ज्यादा लोग संक्रमित पाए जा चुके हैं।

डब्ल्यूएचओ के अनुसार संक्रमितों की संख्या हर सप्ताह 10 लाख से ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि संक्रमितों की संख्या बढ़ने के कारण हर दिन 88 हजार बड़े ऑस्सीजन सिलेंडरों की कमी हो रही है, जबकि संक्रमित मरीजों को सांस लेने के लिए ये जरूरी हैं। फिलहाल, दुनिया में 51.75 लाख लोग संक्रमण से ठीक भी हो चुके हैं।

 

Right Click Disabled!