मध्यप्रदेश में कोरोना वायरस की एंट्री जबलपुर में मिले चार पॉजिटिव मरीज

मध्यप्रदेश में कोरोना वायरस की एंट्री जबलपुर में मिले चार पॉजिटिव मरीज
Spread the love

जबलपुर

मध्य प्रदेश के जबलपुर जिले में कोरोना वायरस के चार मरीज पॉजिटिव पाए गए चारों विदेश यात्रा से लौटे थे जिसमें तीन एक ही परिवार के हैं बताया जा रहा है की तीन मरीज दुबई से और एक स्विजरलैंड से लौटा था जिला प्रशासन ने आपात बैठक बुलाई और वायरस के संक्रमण की रोकथाम के लिए एक्शन प्लान पर चर्चा हुई।

कलेक्टर ने वायरस से संक्रमित चारों मरीजों को विक्टोरिया अस्पताल से मेडिकल कॉलेज अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराने के निर्देश दिए। विक्टोरिया अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती चारों मरीजों के थ्रोट स्वाब के नमूने जांच के लिए आईसीएमआर स्थित एनआईआरटीएच भेजे गए थे। शुक्रवार देर शाम एनआईआरटीएच द्वारा जारी थ्रोट स्वाब की रिपोर्ट जारी की गई, जिसमें चारों को कोरोना वायरस पॉजीटिव बताया गया।

कलेक्टर भरत यादव ने चार मरीजों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि करते हुए बताया कि मरीजों के स्वजन को भी क्वारंटाइन किया जाएगा। चारों कब दुबई यात्रा से लौटे थे। किस मार्ग से जबलपुर तक पहुंचे थे और संक्रमण की रिपोर्ट मिलने से पूर्व वे कहां-कहां गए, किन लोगों से मेलजोल किया इसका पता लगाया जा रहा है।

उन सभी को क्वारंटाइन कर थ्रोट स्वाब के नमूने जांच के लिए लैब भेजे जाएंंगे। उन्होंने यह भी कहा कि संक्रमित मरीज जिन लोगों के संपर्क में रहे वे स्वेच्छा से अस्पताल पहुंचकर जांच कराएं।

Right Click Disabled!