मरीजों की संख्या में दिल्ली सबसे ऊपर

मरीजों की संख्या में दिल्ली सबसे ऊपर
Spread the love

कोरोना वायरस को लेकर देश के अति प्रभावित राज्यों में शामिल राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली आबादी के लिहाज से मरीजों की संख्या में सबसे ऊपर है। यहां अब तक 10 लाख की आबादी पर 5558 लोग कोरोना संक्रमित मिल चुके हैं।

इतनी ही आबादी पर दिल्ली में 36748 लोगों की जांच हुई है, जिनमें से 15.1 फीसदी नमूने कोरोना संक्रमित मिले हैं। देश में सबसे ज्यादा जांच के मामले में लद्दाख, गोवा और अंडमान निकोबार के बाद चौथा स्थान दिल्ली का है, जबकि 10 लाख की आबादी पर सर्वाधिक कोरोना संक्रमित मरीज दिल्ली में हैं।दिल्ली स्वास्थ्य विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि कुछ दिन पहले तक दिल्ली में संक्रमित नमूने मिलने की दर अधिक थी, लेकिन अब इसमें कमी आई है। उन्होंने बताया कि एंटीजन किट के जरिये जांच में तेजी आई है।बीते 15 दिन में रोज जांच का आंकड़ा 9 से बढ़कर 20 हजार पार हुआ है। उन्होंने बताया कि आगामी दिनों में जांच को और गति देने पर काम चल रहा है। जिला स्तर पर लगातार निगरानी की जा रही है।

उन्होंने बताया कि पूर्वी, उत्तर-पूर्वी और मध्य दिल्ली में संक्रमित नमूने मिलने की दर में कमी आई है। बीते दो सप्ताह के परिणामों का हवाला देते हुए उन्होंने बताया कि इन जिलों में करीब 20 फीसदी तक नमूने संक्रमित मिलने की दर में गिरावट आई है।

 

Right Click Disabled!