मोबाइल छीनकर भाग चुका था बदमाश

मोबाइल छीनकर भाग चुका था बदमाश
Spread the love

दिल्ली के द्वारका नॉर्थ जिले की पुलिस ने बुधवार को छिनतई के एक आरोपी को मोबाइल फाउंडर ऐप की मदद से पकड़ा है। आरोपी लूट के बाद मोबाइल को स्विच ऑफ करना भूल गया था, जिसके बाद ऐप की मदद से पुलिस उसतक पहुंच गई। आरोपी की बाइक के रंग के आधार पर उसके घर के बाहर पुलिस ने रात भर नजर बनाकर रखी।

सुबह जैसे ही वह घर के बाहर आया तो उसे पुलिस टीम ने पकड़ लिया। पकड़े जाने पर आरोपी ने पुलिस को गुमराह करने का प्रयास किया, लेकिन सख्ती करने पर उसने अपना गुनाह स्वीकार कर लिया। पुलिस को उसके पास से लूटे गए चार मोबाइल फोन बरामद हुए हैं।
द्वारका जिले के डीसीपी अंटो अल्फोंस के मुताबिक 21 जून को रात करीब 8:30 बजे सेक्टर -14 मेट्रो स्टेशन के पास मोबाइल फोन छीनने के संबंध में एक पीसीआर कॉल आई। सूचना पर मौके पर पहुंचकर पुलिस ने पीड़ित रविकांत से आरोपी की जानकारी जुटाई।
जांच में पता चला कि पीड़ित ने अपने मोबाइल में फाउंडर ऐप डाउनलोड कर रखा था। इसके बाद उस ऐप की मदद से पुलिस ने मोबाइल की अंतिम लोकेशन तलाशनी शुरू कर दी। पुलिस को उत्तम नगर में एक हास्टल के पास लोकेशन मिल गई।

मौके पर पहुंचने के बाद घनी आबादी में आरोपी का पता लगा पाना मुश्किल हो रहा था, इसलिए पुलिस ने इलाके में चौड़े टायर वाली काले रंग की अपाचे बाइक की तलाश शुरू कर दी। इस दौरान पीड़ित की बताई जानकारी के अनुसार एक घर के बाहर लूट में इस्तेमाल बाइक खड़ी मिल गई।

पुलिस ने घर के बाहर घेराबंदी कर आरोपी के बाहर निकलने का इंतजार किया। काफी देर होने के बाद एक शख्स घर से बाहर निकलकर बाइक के पास जाता है। उसे देखते ही पुलिस ने टीम ने संदिग्ध आरोपी को दबोच लिया। पुलिस उसे पकड़कर अपने साथ थाने ले आई।

पकड़े गए युवक ने अपना नाम मोहम्मद सलाम बताया। पूछताछ पर उसने मोबाइल लूट से इनकार किया, लेकिन लगातार पूछताछ करने पर उसने खुलासा किया कि वह अपने सहयोगी अशोक के साथ मिलकर अपराध करता था।

उन्होंने द्वारका इलाके में बाइक से कई मोबाइल छिनतई की वारदातें की थीं। 10-12 मोबाइल फोन इकट्ठा करने के बाद सहयोगी अशोक उन्हें बेच देता था। पुलिस टीम अब आरोपी अशोक की तलाश में छापेमारी कर रही है।
विज्ञापन

 

Right Click Disabled!