मौतें कम करने की रणनीति बनाएगी दिल्ली सरकार

मौतें कम करने की रणनीति बनाएगी दिल्ली सरकार
Spread the love

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने स्वास्थ्य सचिव से कोविड-19 से हुई मौतों की वजह की विस्तृत रिपोर्ट तलब की है। इसका विश्लेषण कर दिल्ली सरकार मौतों को कम करने पर रणनीति तैयार करेगी। स्वास्थ्य सचिव ने आश्वस्त किया है कि वह जल्द से जल्द रिपोर्ट मुख्यमंत्री के सामने पेश करेंगे। सरकार की कोशिश है कि बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया करवाकर मौतों को न्यूनतम किया जाए।

अधिकारियों के मुताबिक, मुख्यमंत्री ने स्वास्थ्य सचिव को निर्देश दिया है कि वह पिछले दो सप्ताह में कोविड-19 से हुई मौतों का विस्तृत ब्योरा तैयार करें। इसमें संक्रमण से हुई हर एक मौत के पीछे की वजह की छोटी से छोटी जानकारी शामिल करनी होगी। वहीं, चिकित्सकों की सलाह पर मौतों को कम करने के तरीके भी स्वास्थ्य सचिव को बताने होंगे।

इस कवायद के सहारे दिल्ली सरकार यह पता करना चाहती है कि कोरोना से जिन लोगों की मौतें हुई है, उनमें कितने लोग पहले से ही अन्य गंभीर बीमारियों से ग्रसित थे या उनकी उम्र आदि क्या थी, क्या कोविड संक्रमित होने के बाद उनकी मौत की वजह पूर्व की गंभीर बीमारी थी या कुछ और रही है, इन हालातों को ऐसा क्या किया गया होता कि जान बचने की संभावना बढ़ जाती।

 

Right Click Disabled!