राहुल द्रविड़ नहीं रहे इंडिया-ए और U-19 टीम के मुख्य कोच

राहुल द्रविड़ नहीं रहे इंडिया-ए और U-19 टीम के मुख्य कोच
Spread the love

मुंबई
राहुल द्रविड़ को नेशनल क्रिकेट अकादमी (एनसीए) का अध्यक्ष बनाया गया है। इस कारण वे इंडिया ए और अंडर-19 टीम को ज्यादा वक्त देने की स्थिति में नहीं रहते। इसी कारण राहुल द्रविड़ से यह जिम्मेदारी लेकर सितांशु कोटक और पारम महाम्ब्रे को दी गई है। राहुल द्रविड़ इंडिया ए और इंडिया अंडर-19 टीम के कोच पद से हटा दिए गए हैं। उनकी जगह यह सितांशु कोटक को इंडिया ए का कोच बनाया गया है। सितांशु सौराष्ट्र क्रिकेट टीम के कप्तान भी रह चुके हैं। राहुल द्रविड़ को नेशनल क्रिकेट अकादमी (एनसीए) का अध्यक्ष बनाया गया है। यही वजह है कि उन्हें इंडिया ए और अंडर-19 टीम के मुख्य कोच के पद से हटाया गया है। अंडर-19 टीम के कोच पद की जिम्मेदारी पारस महाम्ब्रे को दी गई है।
एनसीए का अध्यक्ष बनने के कारण वे इंडिया ए और अंडर-19 टीम को ज्यादा वक्त देने की स्थिति में नहीं रहते। हालांकि, वे इन दोनों टीमों के कोच पद से भले ही हटाए गए हैं, लेकिन जरूरत महसूस होने पर विदेशी दौरों पर टीम के साथ हो सकते हैं। बीसीसीआई के एक पदाधिकारी ने कहा, इसे लेकर अलग से कोई ऐलान नहीं किया जाएगा। ये लोग एनसीए के साथ ही काम करते हैं। इंडिया ए के नए कोच कोटक की बात करें तो वे भी बल्लेबाजी कोच के तौर पर पहले से ही टीम के साथ जुड़े हुए थे। वहीं, महाम्ब्रे पिछले तीन साल से इंडिया ए और अंडर-19 टीम के साथ गेंदबाजी कोच के तौर पर काम कर रहे हैं। महाम्ब्रे की जगह रोमेश पोवार को इंडिया ए टीम का गेंदबाजी कोच नियुक्त किया गया है।
अंडर-19 टीम के बल्लेबाजी कोच के तौर पर पूर्व भारतीय क्रिकेटर ऋषिकेश कानितकर का नाम सामने आया है। वे इंग्लैंड के साथ खेली गई ट्राई सीरीज में टीम के साथ काम काम कर चुके हैं। अब वे युवाओं के बल्लेबाजी की बेहतर तकनीक सिखाएंगे। इंडिया ए की टीम इस वक्त साउथ अफ्रीका ए के खिलाफ पांच मैचों की वनडे सीरीज में खेल रही है। इस सीरीज में मनीष पांडे और श्रेयस अय्यर को टीम का कप्तान बनाया गया है। पहले तीन वनडे में मनीष टीम की कमान संभालेंगे। अंतिम दो वनडे में यह जिम्मेदारी श्रेयस अय्यर के कंधों पर आ जाएगी।

Right Click Disabled!