लंदन स्टॉक एक्सचेंज ने खारिज की हांगकांग बाजार की बोली

लंदन स्टॉक एक्सचेंज ने खारिज की हांगकांग बाजार की बोली
Spread the love

लंदन
लंदन स्टॉक एक्सचेंज समूह ने अपने अधिग्रहण के लिए हांगकांग शेयर बाजार की बोली को शुक्रवार को औपचारिक तौर पर खारिज कर दिया। उसने कहा है कि इसमें कुछ बुनियादी दोष हैं और हांगकांग सरकार के साथ रिश्तों को लेकर चिंता के चलते बोली को खारिज किया गया है।
लंदन स्टॉक एक्सचेंज समूह (एलएसईजी) ने एक वक्तव्य में कहा है कि उसके प्रबंधन ने हांगकांग स्टॉक एक्सचेंज से मिले सशर्त प्रस्ताव को आम सहमति से खारिज कर दिया। इस प्रस्ताव के बुनियादी दोषों को देखते हुए इसके साथ जुड़ने में आगे कोई रूचि नहीं दिखाई देती है। हांगकांग स्टॉक एक्सचेंज ने एलएसईजी को अधिग्रहण के लिए करीब करीब 32 अरब पाउंड (40 अरब डॉलर) की पेशकश की थी।
एलएसईजी ने हांगकांग स्टॉक एक्सचेंज के अधिकारियों के नाम प्रकाशित पत्र में प्रस्ताव को खारिज करते हुए कहा है, ‘‘इसमें कोई शक नही है कि आपका असामान्य बोर्ड ढांचा और हांग कांग सरकार के साथ आपके रिश्ते समूचे मामले को जटिल बनाते हैं।” एलएसईजी, लंदन और मिला स्टॉक एक्सचेंज का संचालन करता है। उसने कहा कि वह अपने प्रस्तावित अधिग्रहण को लेकर प्रतिबद्ध है और बना रहेगा। एलएसईजी वित्तीय आंकड़े उपलब्ध कराने वाली अमेरिका की कंपनी रिफिनिटीव का अधिग्रहण करना चाहता है। हांगकांग एक्सचेंज ने बुधवार को जो प्रस्ताव दिया था उसमें अमेरिकी कंपनी के अधिग्रहण प्रस्ताव को निरस्त करने की शर्त रखी गई थी।

Right Click Disabled!