शादी के नाम पर नर्सिंग ऑफिसर से ठगे 33.9 लाख रुपये

शादी के नाम पर नर्सिंग ऑफिसर से ठगे 33.9 लाख रुपये
Spread the love

शादी करने के नाम पर एम्स की नर्सिंग ऑफिसर से 33.9 लाख रुपये ठगने का मामला सामने आया है। पीड़ित नर्स की आरोपी से दोस्ती फेसबुक पर हुई थी। आरोपी ने पीड़ित को शादी करने का झांसा देकर मोटी रकम ठग ली। शिकायत के बाद महरौली थाना पुलिस ने आरोपी को विजयवाड़ा, आंध्रप्रदेश से गिरफ्तार कर लिया। दोनों के दो बैंक खाते हैं और दोनों से कोई भी रकम जब्त नहीं हुई है।

दक्षिण जिला डीसीपी अतुल ठाकुर के अनुसार एम्स की नर्सिंग ऑफिसर ने महरौली थाने में शिकायत दी थी कि मोहम्मद सादिक इमरान नाम के शख्स ने एक जुलाई, 2018 को उसे फेसबुक पर फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजी थी। दोनों ने मोबाइल नंबर शेयर किए और बातचीत करने लगे। इसके बाद आरोपी उसे शादी करने का झांसा देने लगा और वह उसे घुमाने लेह-लद्दख व गोवा ले गया। आरोपी ने पीड़ित से कहा कि वह होटल व्यवसाय खोलना चाहता है। इस तरह आरोपी ने पीड़ित से 3392201 रुपये ले लिए। पैसे लेने के बाद आरोपी ने पीड़ित से दूरी बनाना शुरू कर दिया। इसके बाद पीड़ित को लगा कि उसे साथ ठगी हुई है। उसने महरौली थाने में इसकी शिकायत की। मामला दर्जकर महरौली थानाध्यक्ष हरिंदर सिंह की देखरेख में एसआई सोहनलाल व सिपाही बलवीर की टीम ने जांच शुरू की।

आरोपी का फेसबुक अकाउंट खंगाला गया। एसआई सोहनलाल को कई दिन की जांच के बाद पता लगा कि आरोपी विजयवाड़ा, आंध्रप्रदेश का रहने वाला है। एसआई सोहनलाल की टीम ने आरोपी मो. सादिक इमरान (40) को विजयवाड़ा, आंध्रप्रदेश से गिरफ्तार कर लिया। आरोपी के घर से काफी बैंक खातों की पासबुक व अन्य कागजात बरामद किए गए हैं।

पीड़ित नर्स महरौली में किराए पर रहती है। उसने आरोपी को 27 लाख रुपये लोन लेकर दिया था। तीन लाख रुपये किसी से उधार लिए थे और चार लाख रुपये अपनी सेविंग की दी थी। नर्स को 75 हजार तनख्वाह मिलती है। 73 हजार उसके लोन की किस्त कट जाती है। ऐसे में उसे घर खर्च के लिए दो हजार रुपये बचते हैं। उसने कई महीने से किराया भी नहीं दिया है।

 

Right Click Disabled!