सुआरेज बार्सिलोना के तीसरे सबसे सफल फुटबॉलर

सुआरेज बार्सिलोना के तीसरे सबसे सफल फुटबॉलर
Spread the love

बार्सिलोना ने शहर के अपने प्रतिद्वंद्वी एस्पेनयॉल को 1-0 से हराकर स्पेनिश लीग फुटबॉल टूर्नामेंट ला लिगा में खिताब की अपनी उम्मीदें बरकरार रखी।इस हार से एस्पेनयॉल का लगभग पिछले तीन दशक में पहली बार दूसरी डिवीजन में खिसकना तय हो गया। बार्सिलोना शीर्ष पर चल रहे रीयाल मैड्रिड से केवल एक अंक पीछे रह गया है, लेकिन उसने अपने इस चिर प्रतिद्वंद्वी से एक मैच अधिक खेला है। रीयाल मैड्रिड के 34 मैचों में 77 जबकि बार्सिलोना के 35 मैचों में 76 अंक हैं। एस्पेनयॉल लगातार 26 सत्र तक शीर्ष डिवीजन में खेलने के बाद पहली बार दूसरी डिवीजन में खिसका है। वह 35 मैचों में 24 अंक के साथ तालिका में 20वें और आखिरी स्थान पर है। रीयाल मैड्रिड शुक्रवार को अलावेस के खिलाफ जीत दर्ज करके बार्सिलोना पर फिर से अपनी बढ़त चार अंकों की कर सकता है।

बार्सिलोना के तीसरे सबसे सफल फुटबॉलर सुआरेज
लुई सुआरेज ने दूसरे हाफ के शुरू में गोल किया जो आखिर में निर्णायक साबित हुआ। सुआरेज ने बार्सिलोना की तरफ से अपना 195वां गोल किया और लैडिस्लाओ कुबाला को पीछे छोड़ा। वह अब बार्सिलोना के लिए सर्वाधिक गोल करने वाले खिलाड़ियों में लियोनेल मेसी (630) और सीजर रोड्रिग्ज (232) के बाद तीसरे नंबर पर पहुंच गए हैं।

विल्लारीयाल की चैंपियंस लीग की उम्मीदें बरकरार
अन्य मैचों में विल्लारीयाल ने गेटाफे पर 3-1 की जीत से चैंपियन्स लीग के लिये क्वालीफाई करने की अपनी उम्मीदों को बरकरार रखा। वह तीसरे स्थान पर काबिज सेविला से तीन अंक पीछे है। विल्लारीयाल की तरफ से सैंटी काजोर्ला ने 66वें और 86वें मिनट में पेनल्टी पर गोल किये। इस बीच रीयाल बेटिस ने ओसासुना पर 3-0 की आसान जीत से पहली डिवीजन में बने रहना सुनिश्चित किया।

 

Right Click Disabled!