सौर ऊर्जा लाइट का निशुल्क वितरण

सौर ऊर्जा लाइट का निशुल्क वितरण
Spread the love

विद्या भारतीय संस्थान बांसवाड़ा द्वारा संचालित संस्कार केंद्र के अभिभावक जिनके घरों में बिजली नहीं है ऐसेअभाव ग्रस्त परिवारों को कुशलगढ़ विद्या निकेतन द्वारा संचालित अंबेडकर संस्कार केंद्र कुशलगढ़* के अभिभावकों को सौर ऊर्जा लाइट वितरण की गई। विद्या निकेतन विद्यालय में आयोजित कार्यक्रम में मुख्य जिला संस्कार केंद्र के प्रमुख श्री नारायण लाल रेबारी, विशिष्ट अतिथि विद्यालय प्रबंधन समिति के नितेश बैरागी व प्रबंधन समिति के सदस्य साधना गोयल ने मां शारदा के चित्र पर दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम की शुरुआत की अतिथि परिचय संस्था प्रधान कैलाश राव ने करवाया।

अंबेडकर संस्कार केंद्र की संचालिका श्रीमती खुशाली राव ने केंद्र की वार्षिक गतिविधियों के जानकारी दी। जिला संस्कार केंद्र प्रमुख नारायण लाल इस बैटरी के विषय में जानकारी दी एवं कहा कि विद्या भारती शिक्षा संस्थान मानव मातृ कि सेवा के लिए प्रत्येक विद्यालय स्थान पर एक सेवा बस्ती में केंद्र का संचालन करती है। कोरोना काल में भी सभी केंद्र सक्रिय रहकर अभावग्रस्त लोगों की आवश्यकता की पूर्ति में लगा । जिसमें भोजन, मास्क, दवाई आदि वितरण किया गया। विशिष्ठ अतिथि विद्या प्रबंध समिति के उपाध्यक्ष नितेश बैरागी ने कहा कि हमारा उद्देश्य शिक्षा के साथ संस्कार देना है।

बालक,पालक,संस्कारित हो और समाजहित में कार्य करें। इस अवसर पर केंद्र के 8 लोगों को लाइट दी गई। प्राथमिक विद्यालय के संस्था प्रधान परेश बुनकरने आभार ज्ञापित किया। इस अवसर पर विद्यालय के हिम्मत सिंह,रूप सीह, धुलचंद,बलवीर सिह,सुशील पाठक ,मनीष निमा व अन्य अभिभावक मौजूद थे । यह जानकारी विद्या निकेतन माध्यमिक विद्यालय के संस्था प्रधान कैलाश जी राव दी।

अरुण जोशी (कुशलगढ़)

IMG-20200908-WA0175-1.jpg IMG-20200908-WA0173-0.jpg

Right Click Disabled!