123 साल के बाबा से ली शिल्पा शेट्टी ने फिट रहने और सुखी जीवन की प्रेरणा

123 साल के बाबा से ली शिल्पा शेट्टी ने फिट रहने और सुखी जीवन की प्रेरणा
Spread the love

बॉलीवुड अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी फिल्मों के अलावा अपनी फिटनेस और योग मंत्र की वजह से चर्चा में रहती हैं। वह बॉलीवुड के उन कलाकारों में से एक हैं जो लोगों को फिट रहने के तरीके भी बताते रहते हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि शिल्पा शेट्टी ने खुद को फिट रखने की प्रेरणा कहां से और किससे ली है ? अगर नहीं तो अभिनेत्री खुद अब खुद इस बारे में बताया है।

शिल्पा शेट्टी ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक वीडियो साझा किया है। इस वीडियो में सुखी व सार्थक जीवन की प्रेरणा देने वाले 123 साल के काशी के मशहूर संत शिवानंद नजर आ रहे हैं। इस वीडियो के जरिए शिल्पा शेट्टी ने लंबा-चौड़ा पोस्ट भी लिखा है जिसमें उन्होंने बताया कि उन्होंने कैसे संत शिवानंद से सुखी व सार्थक जीवन जीने की प्रेरणा ली।

शिल्पा शेट्टी ने पोस्ट में लिखा, ‘सबसे खुश इंसान, शानदार और सकारात्मक विभूति हैं शिवानंद बाबा। वह 123 वर्ष के हैं। अपनी बेहतर जिंदगी के लिए वह हमारे लिए आदर्श हैं। वह एक सुखी और खूबसूरत जीवन का सबसे अच्छा मंत्र बताते हैं। बाबा मानते हैं कि अच्छे विचार और अच्छे कर्म, इच्छा रहित और समर्पित जीवन से हम ईश्वर को पा सकते हैं। इससे आपका जीवन खूबसूरत बन जाएगा।’ सच में।

शिल्पा शेट्टी ने पोस्ट में आगे लिखा, ‘आपके पास जो भी है, उसमें खुश और संतुष्ट रहें। जो भी हमारे नसीब है, उसका पूरा इस्तेमाल करें। लालच और ज्यादा इच्छाओं का परित्याग करें। इससे हमें अकल्पनीय शांति और खुशी हासिल होगी। आज के समय में बाबा शिवानन्द से बेहतर जीता जागता उदाहरण दूसरा कोई नहीं है। उनका जीवन हमें इस सच्चाई से रूबरू करवा सकता है।

अपने पोस्ट के आखिरी में शिल्पा शेट्टी ने लिखा, ‘बाबा शिवानंद से प्रेरित होकर मैंने अपने जीवन का मंत्र बनाया है कि खुश रहो, संतुष्ट रहो और सकारात्मक बने रहो।’ सोशल मीडिया पर शिल्पा शेट्टी का यह वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। उनके कई फैंस इस पोस्ट पर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं। वहीं गौरतलब है कि बाबा शिवानंद की उम्र को लेकर विवाद हो सकता है लेकिन यह निश्चित है कि वह दुनिया में सबसे अधिक उम्र वाले लोगों में से एक हैं।

 

 

Right Click Disabled!