JNU हमले को लेकर सड़को पर देश के छात्र, गेटवे ऑफ इंडिया पर प्रदर्शन

JNU हमले को लेकर सड़को पर देश के छात्र, गेटवे ऑफ इंडिया पर प्रदर्शन
Spread the love

दिल्ली के जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय में भीड़ की हिंसा के खिलाफ मुंबई में सैकड़ों छात्रों ने मुंबई के प्रतिष्ठित गेटवे ऑफ इंडिया पर अपना विरोध प्रदर्शन जारी रखा है, जो पूरे देश में जारी है। एक बयान में, छात्रों ने कहा कि उन्होंने “गेटवे पर शहर के दिल पर कब्जा कर लिया है जब तक हम नहीं जानते कि कब। विरोध प्रदर्शन कल रात कैंडललाइट मार्च के साथ शुरू हुआ जिसमें जेएनयू के पूर्व छात्र – उमर खालिद और कुंवर कामरा भी शामिल थे। जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) में रविवार की हिंसा मामले में पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज और जांच के आधार पर कार्रवाई करनी शुरू कर दी है। जेएनयू में रविवार रात हुई हिंसा के मामले में दिल्ली पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ एक मामला दर्ज किया है। अधिकारियों ने सोमवार को बताया कि दंगा करने और सम्पति को नुकसान पहुंचाने के संबंध में अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। बता दें कि रविवार को नकाबपोशों ने जेएनयू कैंपस में छात्रों और शिक्षकों पर हमला किया था, जिसमें कई घायल हो गए थे।
JNU हिंसा: VC जगदीश ने शांति बनाए रखने की अपील की
जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) में रविवार रात हुई हिंसा पर यूनिवर्सिटी के कुलपति एम जगदीश कुमार ने छात्रों से शांति बनाए रखने की अपील की है। उन्होंने छात्रों को आश्वस्त किया है कि विंटर सेमेस्टर का पंजीकरण किसी भी हालत में नहीं रुकेगा।
दिल्ली पुलिस खंगाल रही है CCTV-सोशल मीडिया
दिल्ली साउथ-वेस्ट के डीसीपी देवेंद्र आर्या ने कहा कि हमने कल की घटना का संज्ञान लिया है और हमने एफआईर दर्ज की है। सोशल मीडिया और सीसीटीवी फुटेज के आधार पर हम जांच कर रहे हैं। इस बीच गृह मंत्री अमित शाह ने दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल से सोमवार को फोन पर बात की और उनसे कहा कि जेएनयू के प्रतिनिधियों को बातचीत के लिए बुलाए। जवाहर लाल नेहरू (जेएनयू) में रविवार को हुई हिंसा के बाद आज आज गृह मंत्री ने उपराज्यपाल से फोन पर बात की।
दिल्ली पुलिस ने दर्ज की FIR, एम्स से डिस्चार्ज हुए 23 छात्र
देश की राजधानी नई दिल्ली स्थित जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय में हुई हिंसा को लेकर अब दिल्ली पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है। दिल्ली पुलिस को जेएनयू हिंसा को लेकर कई शिकायतें मिली थीं। साथ ही यह भी बता दें कि हिंसा में घायल सभी छात्रों को एम्स से डिस्चार्ज कर दिया गया है।

Admin

Admin

9909969099
Right Click Disabled!