राज्यपाल के अभिभाषण पर होगी चर्चा, हंगामे के आसार

राज्यपाल के अभिभाषण पर होगी चर्चा, हंगामे के आसार
Spread the love

चंडीगढ़

हरियाणा की भाजपा-जजपा सरकार के पहले बजट सत्र की कार्यवाही का आज दूसरा दिन है। इस सत्र में राज्यपाल के अभिभाषण पर चर्चा होगी। कयास लगाए जा रहे हैं कि सत्र पूरा हंगामेदार होगा क्योंकि विपक्ष सरकार को धान घोटाले और अवैध माइनिंग जैसे मुद्दों पर घेरने का प्रयास करेगी। धान घोटाले पर कांग्रेस और इनेलो पहले भी सवाल खड़े कर चुकी है।
हरियाणा की भाजपा-जजपा सरकार का पहला बजट सत्र 20 फरवरी से शुरू हो चुका है।

सत्र के पहले दिन सदन की कार्यवाही सुबह 11 बजे से लेकर दोपहर 1:30 बजे तक चली, इसके बाद यह कार्यवाही सोमवार यानि 24 फरवरी दोपहर 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई है। बता दें कि 21 फरवरी को महाशिवरात्रि, 22 को शनिवार और 23 फरवरी को रविवार के अवकाश की वजह से सदन की कार्यवाही नहीं चली। 24 फरवरी यानि आज राज्यपाल के अभिभाषण पर चर्चा आरंभ होगी, जो 27 फरवरी तक तीन दिन चलने की संभावना है।

हरियाणा विधानसभा के बजट सत्र में प्रश्न काल के दौरान अब 28 फरवरी तक विधायक सदन में कुल 100 प्रश्न पूछ सकेंगे। बुधवार को विधानसभा स्पीकर ज्ञानचंद गुप्ता ने इस नई प्रथा के तहत सवालों का दूसरा ड्रा निकाला। जिसमें साठ और प्रश्नों का चयन किया गया। अब कुल 100 प्रश्नों का चयन हो चुका है। जिन्हें विभिन्न विधायक सदन में सरकार से पूछेंगे। बताते चलें कि ये ड्रा प्रथा हरियाणा विधानसभा में पहली बार शुरू हुई है।

Admin

Admin

9909969099
Right Click Disabled!