ऑस्ट्रेलिया ने जीती T20 सीरीज

ऑस्ट्रेलिया ने जीती T20 सीरीज

केपटाउन

डेविड वार्नर और आरोन फिंच की अर्धशतकीय पारियों से आस्ट्रेलिया ने तीसरे और अंतिम टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में दक्षिण अफ्रीका को 97 रन से करारी शिकस्त देकर तीन मैचों की श्रृंखला 2-1 से जीती। जोहानिसबर्ग में आस्ट्रेलिया ने पहले मैच में रिकार्ड 107 रन से जीत दर्ज की थी और बुधवार को फिर से इसकी पुनरावृत्ति देखने को मिली। दक्षिण अफ्रीका के कप्तान क्विटंन डिकाक का पहले क्षेत्ररक्षण करने का फैसला गलत साबित हुआ।

वार्नर (57) और कप्तान फिंच (55) के बीच पहले विकेट के लिए 120 रन की साझेदारी तथा स्टीव स्मिथ के 15 गेंदों पर नाबाद 30 रन से आस्ट्रेलिया ने पांच विकेट पर 193 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया और इसके बाद दक्षिण अफ्रीका को 15.3 ओवर में 96 रन पर ढेर कर दिया। यह जोहानिसबर्ग में दक्षिण अफ्रीका के न्यूनतम स्कोर से सात रन अधिक है।

बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क ने पहले ओवर में ही डिकाक को बोल्ड कर दिया। इसके बाद उन्होंने पूर्व कप्तान फाफ डुप्लेसिस को पवेलियन भेजा और 23 रन देकर तीन विकेट लिए। उन्हें मैन आफ द मैच चुना गया। स्पिनर एशटन एगर ने 16 रन देकर तीन और एडम जंपा ने दस रन देकर दो विकेट लिए। दक्षिण अफ्रीका के चार बल्लेबाज ही दोहरे अंक में पहुंचे जिनमें रॉसी वान डर डुसेन ने सर्वाधिक 24 रन बनाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Right Click Disabled!