ममता बनर्जी बोलीं, कोरोना वायरस से डरें नहीं

ममता बनर्जी बोलीं, कोरोना वायरस से डरें नहीं
Spread the love

कोलकाता

कोरोना वायरस को लेकर लोगों में खौफ का माहौल है। इस बीच, बंगाल की मुख्यमंत्री व तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी ने शुक्रवार को एक बार फिर कहा कि कोरोना वायरस से डरने की कोई जरूरत नहीं है। उन्होंने लोगों से इस बीमारी से बचाव के लिए सतर्क रहने की अपील की। ‌कोलकाता के नेताजी इनडोर स्टेडियम में खेल हस्तियों को सम्मानित किए जाने के मौके पर बोलते हुए ममता ने कहा कि कोरोना को लेकर लोगों में डर का माहौल है। इससे डरने की जरूरत नहीं है बल्कि खुद ही सतर्कता बरतने से इससे बचा जा सकता है।

ममता ने कहा कि सर्दी- खांसी होने का मतलब यह नहीं कि वह कोरोना वायरस से संक्रमित है। उन्होंने कहा कि जिस तरह कोई भी मच्छर काटने से डेंगू नहीं हो जाता उसी तरह सर्दी खांसी होने का मतलब यह नहीं कि वह कोरोना वायरस से संक्रमित है। ममता ने कहा कि कोरोना एक वायरस है और यह मानव से मानव में फैल रहा है। उन्होंने यह भी कहा कि इस बीमारी के लिए अभी तक कोई दवा का अविष्कार नहीं हुआ है। इसीलिए लोगों से खुद ही सावधानी बरतने व साफ- सफाई का ध्यान रखने की उन्होंने अपील की। मुख्यमंत्री ने फिलहाल लोगों को किसी के साथ हाथ नहीं मिलाने की सलाह दी।

साथ ही भीड़-भाड़ वाली जगहों या बाजारों में जाने से बचने की भी बात कही। उन्होंने एक दूसरे से बात करने पर 5 मीटर की दूरी रखने की भी सलाह दी। ‌ मुख्यमंत्री ने कहा कि अभी कोरोना वायरस को लेकर एक -दो महीने बहुत सतर्क रहने की जरूरत है। मुख्यमंत्री ने खेल आयोजन भी फिलहाल बिना दर्शक के कराने पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि खेल तो बंद नहीं किया जा सकता लेकिन लोगों की जान की रक्षा भी जरूरी है, इसलिए बिना पब्लिक गैदरिंग के खेल आयोजन हो।

मुख्यमंत्री ने जोर देकर कहा कि कोरोना से बचाव के लिए राज्य सरकार पूरी तरह तैयार है। केंद्र द्वारा जारी एडवाइजरी के मुताबिक राज्य सरकार इससे लड़ने के लिए हर संभव कदम उठा रही है।

Admin

Admin

9909969099
Right Click Disabled!