ओडिशा में कोरोना के कहर से मास्क व हैंड सैनीटाइजर की किल्लत

ओडिशा में कोरोना के कहर से मास्क व हैंड सैनीटाइजर की किल्लत
Spread the love

भुवनेश्वर

कोरोना वायरस का खौफ बढ़ते ही बाजार में मास्क एवं हैंड सैनीटाइजर की मांग अचानक बढ़ जाने से कालाबाजारी भी शुरू हो गई है। दवा दुकानदार मास्क एवं हैंड सैनीटाइजर की कमी दर्शाकर कालाबाजारी करनी शुरू कर दिए हैं। 50 रुपये के मास्क को 120 से 150 रुपये तक बेच रहे हैं। इस संदर्भ में आरोप आने के बाद पुलिस कमिश्नर सुधांशु षडंगी के निर्देश पर राजधानी में मौजूद विभिन्न दवा दुकानों में छापामारी शुरू कर दी गई है। पहले दिन 200 से अधिक दवा दुकानदारों पर छापामारी की गई और जांच कर दुकानदारों को कालाबाजारी न करने की चेतावनी भी दी गयी है।

लक्ष्मीसागर थाना पुलिस 45, बडग़ड़ थाना पुलिस 16 एवं इनफोसिटी थाना पुलिस ने 11 दुकानों पर छापामारी किया है। वहीं चन्द्रशेखरपुर थाना पुलिस ने 7, नयापल्ली थाना पुलिस ने 17, शहीदनगर थाना पुलिस ने 2, मंचेश्वर थाना पुलिस ने 32, खंडगिरी थाना पुलिस ने 20, खारवेलनगर थाना पुलिस ने 10, कैपिटल थाना पुलिस ने 10, एयरपोर्ट थाना पुलिस ने 9 एवं एयरफिल्ड थाना पुलिस ने 10 दुकानों पर छापा मारा है। इसके अलावा जटनी इलाके में भी छापामारी की गई है। कुछ एक दुकानों को छोड़कर सभी दुकानों से मास्क या फिर सैनीटाइजर गायब था।

बडग़ड़ थाना क्षेत्र लुईस रोड में मौजूद एक दवा दुकान में 30 रुपये के मास्क को दुकानदार 150 रुपये में एक व्यक्ति को बेच रहा था। उक्त व्यक्ति ने पुलिस को फोन कर इसकी जानकारी दी। पुलिस टीम वहां पहुंचकर बिल की जांच कर 5 गुना अधिक राशि लेने का प्रमाण मिलने के बाद दुकानदार को उसका पैसा वापस कराया। भुवनेश्वर के डीसीपी अनूप साहू ने कहा है कि किसी भी दवा दुकान में मास्क, सैनीटाइजर आदि अधिक दर में बेचने की खबर मिलते ही पुलिस उस दुकान में छापामारी कर दुकान के मालिक के खिलाफ सख्त कार्रवाई करेगी।

वहीं लोगों का कहना है कि कई दुकान घूमने के बाद बड़ी ही मुश्किल से मास्क मिल रहा है। मास्क लेना जरूरी है। ऐसे में अधिक दर पर बिक्री होने के बावजूद लोग मास्क मजबूरी में खरीद रहे हैं। सरकार एवं प्रशासन को इस पर अधिक ध्यान देना चाहिए।

Admin

Admin

9909969099
Right Click Disabled!