कोरोना इफैक्ट: 82 जिलों में लॉकडाउन, सभी ट्रेनें, मेट्रो, बसें 31 तक बंद

कोरोना इफैक्ट: 82 जिलों में लॉकडाउन, सभी ट्रेनें, मेट्रो, बसें 31 तक बंद
Spread the love

नई दिल्ली

कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण और दहशत के बीच देश में पहली बार 10 दिनों के लिए सभी यात्री ट्रेनें रद्द कर दी गईं। मुंबई लोकल समेत, लखनऊ, कोलकाता, दिल्ली व नोएडा मेट्रो और सभी राज्यों में अंतरराज्यीय बस सेवा 31 मार्च तक नहीं चलेगी। दिल्ली, बिहार, पंजाब, उत्तराखंड, आंध्र प्रदेश सहित 23 राज्यों को लॉकडाउन कर दिया गया। यूपी सहित 17 राज्यों व पांच केंद्र शासित प्रदेशों के 82 जिलों को भी लॉकडाउन किया गया है।

पीएम नरेंद्र मोदी के प्रधान सचिव पीके मिश्र और कैबिनेट सचिव राजीव गाबा की अध्यक्षता में हुई उच्च स्तरीय बैठक में विभिन्न राज्यों के 82 ऐसे जिलों को लॉकडाउन करने का फैसला हुआ, जिनमें संक्रमण के मरीज मिले हैं या मौत हुई है। अधिकारियों ने कहा कि यह फैसला संक्रमण का प्रसार रोकने के लिए किया गया है। शनिवार रात राजस्थान और मिजोरम में पूर्ण लॉकडाउन के बाद रविवार को दिल्ली, बिहार, पंजाब, तेलंगाना, उत्तराखंड, गोवा, आंध्र प्रदेश, नगालैंड, झारखंड, जम्मू-कश्मीर, लद्दाख और चंडीगढ़ भी पूर्ण लॉकडाउन कर दिया गया।

वहीं, बाकी राज्यों में भी आंशिक बंदी की गई है। रेलवे ने कहा, 31 मार्च तक सिर्फ मालगाड़ियां चलेंगी, ताकि जरूरी चीजों की आपूर्ति बनी रहे। रद्द ट्रेनों में जिन यात्रियों की बुकिंग है वह 21 जून तक रिफंड ले सकते हैं। हरियाणा में गुरुग्राम और फरीदाबाद की औद्योगिक इकाइयां, व्यावसायिक प्रतिष्ठान 31 मार्च तक बंद रहेंगे। बेहद जरूरी सेवाओं से संबंधित प्रतिष्ठान और औद्योगिक इकाइयां ही चलेंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Right Click Disabled!