हवाई सफर आज से शुरू, दिल्ली से 190 विमान भरेंगे उड़ान

हवाई सफर आज से शुरू, दिल्ली से 190 विमान भरेंगे उड़ान
Spread the love

इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट से आज से घरेलू हवाई सफर शुरू हो जाएगा। पूना के लिए पहली फ्लाइट सवेरे 4 बजकर 45 मिनट पर उड़ान भरेगी और टी-3 पर पहली फ्लाइट का आगमन अहमदाबाद से 7 बजकर 45 मिनट पर होगा।

बता दें कि दिल्ली एयरपोर्ट से करीब 380 विमानों का संचालन किया जाएगा। इनमें दिल्ली से अन्य शहरों के लिए करीब 190 विमान उड़ान भरेंगे। पहला घरेलू विमान सुबह साढ़े चार बजे पश्चिम बंगाल के लिए उड़ान भरेगा। हालांकि देर शाम तक विमानन कंपनी भी इस ऊहापोह में दिखीं कि अगर राज्य व केंद्र सरकार विमानों के संचालन को लेकर किसी तरह की नई गाइडलाइन जारी करती है तो उस स्थिति में क्या करना होगा।
एयरपोर्ट पर 40 हजार यात्रियों की आवाजाही की उम्मीद एयरपोर्ट प्रशासन को है। एयरलाइंस कंपनियों ने टिकटों की बुकिंग भी कर ली है। दिल्ली अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट लिमिटेड (डायल) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी विदेह कुमार जयपुरिया के अनुसार एयरपोर्ट परिसर में यूवी सेटअप व हेप्टा फिल्टर का इस्तेमाल किया जा रहा है। इससे हवा साफ रखने में मदद मिल रही है।
सोशल डिस्टेंसिंग के लिए बैरिकेडिंग की व्यवस्था है ताकि प्रवेश के लिए किसी तरह की भीड़ जमा न हो। एक-एक करके यात्रियों को प्रवेश व बाहर निकलने की अनुमति होगी। एयरपोर्ट प्रशासन आरोग्य सेतु एप की जांच के साथ ही यात्रियों से शपथ पत्र भी भरवाएगा। लगेज भी ज्यादा लेकर सफर करने की अनुमति नही दी जाएगी।

एयरपोर्ट में दिखेंगे कई बदलाव
सामाजिक दूरी के पालन के लिए फ्लोर पर मार्किंग की गई है। जगह-जगह सैनिटाजर डिस्पेंसर लगाए गए हैं। चेक-इन काउंटर नहीं होगा। वेब चेकिंग अनिवार्य होगी। सिर्फ वेब चेक-इन के जरिए ही मिलेगी। टर्मिनल- 3 में प्रवेश से पहले थर्मल स्क्रीनिंग से गुजरना होगा। यात्रियों को सलाह दी गई है कि वह दो से चार घंटे पहले एयरपोर्ट पहुंच जाएं। मोबाइल में आरोग्य सेतु एप अनिवार्य है।

 

Admin

Admin

9909969099
Right Click Disabled!