CRPF के पूर्व महानिदेशक का परिवार कोरोना संक्रमित

CRPF के पूर्व महानिदेशक का परिवार कोरोना संक्रमित
Spread the love

सीआरपीएफ के पूर्व डीजी राजीव राय भटनागर, जो अब जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल जीसी मुर्मू के सलाहकार हैं, उनका परिवार कोरोना संक्रमित हो गया है। इस वजह से अब दिल्ली के आरके पुरम स्थित सीआरपीएफ डीजी स्टाफ कैंप में रहने वाले अनेक कर्मियों को क्वारंटीन सेंटर में भेजा जा रहा है। इनमें वे कर्मी भी हैं, जो डीजी स्टाफ कैंप से भटनागर के दिल्ली आवास पर रोजाना काम करने के लिए जाते थे। इनमें सिपाही दलवीर सिंह, जो पौधों की देखभाल करते हैं और सिपाही शिवशंकर साफ-सफाई का काम देखते हैं, शामिल हैं। इनके अलावा दो कुक भी बताए जा रहे हैं। इनमें एक कुक का नाम खिलानंद है। इन सभी को नरेला स्थित क्वारंटीन सेंटर में भेजा गया है। जो लोग इनके संपर्क में आए हैं, अब उनकी सूची बनाई जा रही है।

राजीव राय भटनागर दिसंबर 2019 में सीआरपीएफ के डीजी पद से रिटायर हुए थे। एक सप्ताह बाद ही उन्हें जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल का सलाहकार नियुक्त कर दिया गया। भटनागर की पत्नी दिल्ली में डॉक्टर हैं। वे अपने बेटे के साथ दो दिन पहले ही दिल्ली से जम्मू पहुंची थीं। वहां पहुंचने पर उनका टेस्ट कराया गया तो रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई। इन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सूत्रों के अनुसार, हालांकि पूर्व डीजी भटनागर में अभी तक कोरोना संक्रमण के लक्षण नहीं हैं, लेकिन उन्होंने स्वास्थ्य विभाग की गाइडलाइन के मुताबिक खुद को संस्थागत तौर पर क्वारंटीन कर लिया है। बता दें कि इससे पहले सीआरपीएफ के पूर्व डीजी के. विजय कुमार, विक्रम श्रीवास्तव और मौजूदा डीजी डॉ. एपी महेश्वरी भी क्वारंटीन में रह चुके हैं। हालांकि इन सभी की जांच रिपोर्ट नेगेटिव आई थी। पूर्व डीजी भटनागर के आवास पर सीआरपीएफ के कई कर्मी लगे हुए हैं।

वे दिनभर वहां काम करते थे और शाम को डीजी स्टाफ कैंप स्थित अपने क्वार्टर पर वापस आ जाते थे। बताया जाता है कि एक-दो कर्मचारी स्थायी तौर पर वहां रह रहे थे। यही वजह है कि अब इन सब कर्मियों को क्वारंटीन सेंटर भेज दिया गया है।ये कब किस व्यक्ति के संपर्क में ज्यादा रहे हैं, यह जानकारी एकत्रित कर केस हिस्ट्री तैयार की जा रही है। सीआरपीएफ में अभी तक कोरोना के 363 केस सामने आए हैं। इनमें से 141 केस एक्टिव हैं, जबकि 220 जवान ठीक हो चुके हैं। दो कर्मियों की जान चली गई है। 25 मई को बल में कोरोना के 4 नए पॉजिटिव केस सामने आए हैं।

 

Admin

Admin

9909969099
Right Click Disabled!