राहुल का निर्मला पर पलटवार

राहुल का निर्मला पर पलटवार
Spread the love

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और वायनाड सांसद राहुल गांधी ने कुछ दिन पहले दिल्ली से घर लौट रहे कुछ प्रवासी मजदूरों से मुलाकात की थी। मुलाकात की तस्वीरें सामने आने पर वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने तंज कसते हुए कहा था कि राहुल द्वारा ऐसा करने से केवल मजदूरों का समय बर्बाद हुआ है। राहुल गांंधी ने आज इसे लेकर वित्त मंत्री को जवाब दिया।

वित्त मंत्री ने कहा था कि राहुल ड्रामेबाजी करते हैं। अगर वह वास्तव में मजदूरों की सहायता करना चाहते तो उनका कुछ बोझ उठा सकते थे। सीतारमण के इस बयान पर राहुल ने अपने अंदाज में पलटवार करते हुए कहा- अगर वित्त मंत्री मुझे अनुमति दें तो मैं बैग उठाकर ले जाऊं। फिर मैं एक मजदूर का नहीं बल्कि 10-15 मजदूरों का बैग उठाकर ले जाऊंगा।
क्या-क्या कहा था सीतारमण ने?
दरअसल, 17 मई को राहत पैकेज का एलान करते समय वित्त मंत्री ने राहुल गांधी पर तंज कसा था। उन्होंने कहा था कि कांग्रेस पार्टी की तरफ से राहत पैकेज को लेकर की जा रही प्रेस कॉन्फ्रेंस को ड्रामा बताया जा रहा है, लेकिन असली ड्रामेबाज वह खुद हैं। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी सड़क पर बैठकर मजदूरों से बात करके उनका समय बर्बाद करने में लगे हुए थे। इससे बेहतर होता वह उनके बच्चों, सूटकेस को पकड़कर उनके साथ पैदल चलते।

सीतारमण मुझे इजाजत दें तो मैं जरूर बैग उठाकर ले जाऊं
राहुल ने मंगलवार को कहा कि मजदूरों से बातचीत करने के पीछे मेरा लक्ष्य केवल एक है। मैं उनके दिल में क्या चल रहा है, यह समझने की कोशिश करता हूं। सच कहूं तो मुझे इसका बहुत लाभ मिला है। जहां तक मदद की बात है, मैं मदद करता रहता हूं। अगर वो (निर्मला) मुझे इजाजत दें तो मैं जरूर बैग उठाकर ले जाऊं। एक का नहीं, 10-15 का उठाकर ले जाऊंगा।

कांग्रेस नेता ने कहा कि अगर वो (निर्मला) चाहती हैं कि मैं यहां से उत्तर प्रदेश चला जाऊं। वह मुझे वहां जाने की अनुमति दें। मैं पैदल ही यहां से निकल जाऊंगा। जितने लोगों की मदद मैं रास्ते में कर सकूंगा, मैं कर दूंगा।

 

Admin

Admin

9909969099
Right Click Disabled!