रद्द हुईं कई घरेलू उड़ानें, यात्री परेशान, कैसे मिलेगा रिफंड?

रद्द हुईं कई घरेलू उड़ानें, यात्री परेशान, कैसे मिलेगा रिफंड?

देश में करीब दो महीने से बंद पड़ी घरेलू विमान सेवाओं को 25 मई 2020 से बहाल कर दिया गया। तड़के दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर रौनक देखी गई। हालांकि कई यात्रियों की खुशी तब मायूसी में तब्दील हो गई, जब उन्हें हवाई अड्डे पर पता चला कि उनकी फ्लाइट रद्द हो चुकी है। सूत्रों के मुताबिक पहले ही दिन राज्यों के प्रतिबंधों की वजह से करीब 630 उड़ानों को रद्द किया गया। ऐसे में कई यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना भी करना पड़ा और रिफंड को लेकर वे चिंतित हैं।

नागर विमानन मंत्रालय ने पहले रिफंड को लेकर एक एडवाइजरी जारी की थी। इस एडवाइजरी के तहत कहा गया कि अगर किसी यात्री ने लॉकडाउन की अवधि के दौरान किसी भी घरेलू या अंतरराष्ट्रीय उड़ान के लिए टिकट बुक कराया है और उड़ान रद्द होती है तो एयरलाइंस उन्हें फुल रिफंड देगी। यह रिफंड केवल उन्हीं टिकटों पर होगा, जिन्हें 25 मार्च से 14 अप्रैल के बीच में बुक किया गया होगा। लेकिन कुछ कंपनियों ने उन्हें रिफंड देने के बजाय उनकी टिकट को क्रेडिट शेल में डालने की बात कही थी। अब चौथे चरण में हवाई टिकट रद्द होने पर रिफंड को लेकर यात्री परेशान हैं। सोशल मीडिया पर यात्रियों ने इसे लेकर शिकायत की है। नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने हाल में इसे लेकर कोई निर्देश जारी नहीं किए हैं।
आकाश ओमर ने ट्वीट पर बताया कि उन्होंने गोआईबीबो के जरिए 27 मई के लिए टिकट बुक की थी। लेकिन फ्लाइट कैंसिल हो गई। उन्हें रिफंड या क्रेडिट शेल की कोई जानकारी नहीं दी गई और न ही गोआईबीबो उन्हें रिफंड की कोई जानकारी दे रहा है

 

Spread the love
Right Click Disabled!