दिल्ली मेट्रो संचालन की मंजूरी मिलने के बाद भी दोबारा सेवा शुरू होने में लगेगा वक्त

दिल्ली मेट्रो संचालन की मंजूरी मिलने के बाद भी दोबारा सेवा शुरू होने में लगेगा वक्त

मेट्रो संचालन के लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं, लेकिन 30 जून के बाद अगर मंजूरी मिलती भी है तो यात्रियों के लिए सेवा शुरू होने के लिए 2-3 दिन का इंतजार करना होगा। 100 दिन पहले 22 मार्च को मेट्रो का परिचालन बंद किया गया था। लेकिन दिल्ली में कोरोना संक्रमितों के बढ़ते ग्राफ को देखते हुए माना जा रहा है कि यात्रियों को कुछ और इंतजार करना पड़ सकता है।

जानकारी के अनुसार अब तक डीएमआरसी को सेवा दोबारा शुरू करने के कोई संकेत भी नहीं मिले हैं। ऐसे में माना जा रहा है कि अभी मेट्रो सेवा शुरू होने में वक्त लगेगा। हालांकि मेट्रो ने कोरोना से बचाव के लिए सभी तैयारियां कर ली हैं।

कोविड-19 महामारी के प्रकोप को देखते हुए 22 मार्च से
दिल्ली मेट्रो  कॉरपोरेशन (डीएमआरसी) ने मेट्रो सेवाएं बंद कर दी है। इस बीच यात्रियों की उत्सुकता भी मेट्रो संचालन शुरू होने के लिए लगातार बनी हुई है। इस बारे में ट्वीटर पर रोजाना यात्री सवाल भी पूछ रहे हैं, जिसपर मेट्रो की ओर से लगातार यही जवाब दिया जा रहा है कि अनुमति मिलने के बाद सोशल साइट़्स के जरिये तत्काल इसकी सूचना दी जाएगी।

मेंटिनेंस-सुरक्षा जांच के लिए रोजाना दौड़ रही है मेट्रो 
-अनलॉक वन के दौरान फेस-4 के तहत निर्माण कार्य भी चल रहा है। लॉकडाउन के दौरान सूत्रों का कहना है कि मेट्रो संचालन की पूरी तैयारी है। रोजाना ट्रैक की जांच और मेटिनेंस के लिहाज मेट्रो का संचालन हो रहा है।

संचालन शुरू करने से डीएमआरसी की कोशिश है कि कोविड-19 संक्रमण से बचाव के लिए सभी एहतियाती कदम उठाए जा सकें। इसके लिए सैनिटाइजेशन, सोशल डिस्टेंसिंग सहित तमाम सुरक्षा मानकों को भी केंद्र से मिलने वाले निर्देश के बाद लागू किया जाएगा। लेकिन, मंजूरी मिलने के बाद भी सभी तैयारियों को अमली जामा पहनाने में कम से दो से तीन दिन का वक्त चाहिए।

 

Spread the love
Right Click Disabled!