दिल्ली की जेलों में पांच और कैदियों में कोरोना वायरस की पुष्टि

दिल्ली की जेलों में पांच और कैदियों में कोरोना वायरस की पुष्टि

दिल्ली के जेलों में बंद कैदी भी अब कोरोना से सुरक्षित नहीं हैं। अब इनमें भी तेजी से संक्रमण फैल रहा है। रविवार को ऐसे ही पांच कैदी मिले हैं जो कोरोना से संक्रमित हैं। इस तरह अब तक दिल्ली में 45 कैदियों में कोरोना की पुष्टि हो चुकी है जबकि 75 जेल स्टाफ सदस्य भी इसकी चपेट में आ चुके हैं। जेल प्रशासन ने संदिग्ध कोरोना वायरस मरीजों के लिए आइसोलेशन वार्ड भी बनाए हैं।

नए कैदियों की जांच की जा रही है और कैदियों और कर्मचारियों के आवासीय परिसरों को रोजाना सैनिटाइज किया जा रहा है। कोरोनो वायरस संक्रमण के मद्देनजर, 20 जून तक दिल्ली में विभिन्न जेलों से 4129 कैदियों को रिहा किया जा चुका है।
बता दें कि दिल्ली की जेलों में फेस माक्स, हैंडवाश और सैनिटाइटर भी बनाए जा रहे हैं।

मंडोली जेल में पांच कैदी कोरोना संक्रमित 
मंडोली जेल में बंद पांच कैदी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। एक कैदी की मौत के बाद 29 कैदियों का कोविड टेस्ट करवाया गया था। जिसमें 17 कोरोना संक्रमित पाए गए थे। उसमें से तीन का दोबारा टेस्ट किया गया था। जिसमें वह संक्रमित पाए गए हैं। जबकि 14 कैदी का टेस्ट रिपोर्ट निगेटिव आया है।

वहीं जेल नंबर 11 और 12 से दो कैदियों की तबियत खराब होने के बाद उन्हें अस्पताल में इलाज के लिए भेजा गया था। दोनों कैदी इलाज करवाकर वापस जेल में आ गए थे। लेकिन इस दौरान उनका कोविड टेस्ट करवाया गया था। जिसमें दोनों कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। जेल अधिकारियों का कहना है कि संक्रमित पाए गए कैदियों को क्वारंटीन में भेजकर उनका इलाज करवाया जा रहा है।

 

Spread the love
Right Click Disabled!