Bajaj Auto में कर्मचारियों के कोविड पॉजिटिव पाए जाने का सिलसिला जारी

Bajaj Auto में कर्मचारियों के कोविड पॉजिटिव पाए जाने का सिलसिला जारी

दोपहिया और तीन-पहिया निर्माता बजाज ऑटो ने शुक्रवार को कहा कि 140 कर्मचारी कोरोनावायरस के परीक्षण में पॉजिविट पाए गए हैं, जबकि दो अन्य कर्मचारियों ने औरंगाबाद में वालुज प्लांट में इस बीमारी की वजह से दम तोड़ दिया।  वर्कर्स यूनियन को महामारी फैलने का डर है क्योंकि कारखानों में श्रमिक को एक दूसरे से बहुत नजदीक रहते हुए काम करना पड़ता है। एक श्रमिक ने बताया, “एक दूसरे से दूरी बनाए रखते हुए भी, हमें लगातार कुछ समय के बाद एक ही सतहों को छूना पड़ता है।” बजाज ऑटो वर्कर्स यूनियन के अध्यक्ष थेंगडे बाजीराव ने बताया, “हमें रविवार दोपहर को प्रबंधन से सूचना मिली कि वालुज जिले में श्रमिकों को सोमवार को घर पर रहना होगा, और मंगलवार को Covid की जांच के लिए आना होगा।”

हालांकि, शुक्रवार को कोरोना पॉजिटिव मामलों के बढ़ जाने पर, श्रमिक संघ के एक अन्य अधिकारी ने नाम न जाहिर करने की शर्त पर कहा, “मंगलवार के बाद क्या होगा इसकी हमें कोई जानकारी नहीं है। यह जोखिम भरी स्थिति है। रविवार को परीक्षण में पॉजिटिव पाए गए एक श्रमिक से उसके घर में उसकी छोटी बेटी भी इस वायरस से संक्रमित हो गई है। हमने प्रबंधन से आग्रह किया है कि सभी की सुरक्षा के लिए अगले दो सप्ताह के लिए प्लाटं को बंद करने पर विचार किया जाए, लेकिन इसकी संभावना नहीं के बराबर दिखती है।

कंपनी ने शुक्रवार को एक बयान जारी किया, “हमारे वालुज प्लांट में 8,100 से ज्यादा कर्मचारी और ठेकेदार हैं। कोविड के मौजूदा 140 मामले हमारी कुल कर्मचारियों की क्षमता का 2 फीसदी से कम है। जिन दो लोगों की मौत हुई है उनमें उच्च रक्तचाप और डायबिटीज की अंतर्निहित स्थितियां थीं। सभी आवश्यक सुरक्षा उपायों के साथ संचालन सामान्य रूप से जारी है।” बजाज ऑटो वर्कर्स यूनियन के महासचिव गायकवाड़ संपद ने कहा, “प्लांट में रविवार को साप्ताहिक छुट्टी होती है, शनिवार को परिसर सैनेटाइजेशन के लिए बंद किया गया था।” शनिवार को तिपहिया कारखाने को सैनेटाइज कर दिया गया, जबकि मोटरसाइकिल कारखाने का संचालन जारी रहा।

 

 

 

Spread the love
Right Click Disabled!