IPL से बेदखल होने के बाद लंका प्रीमियर लीग में खेलना चाहता है यह दिग्गज भारतीय क्रिकेटर

IPL से बेदखल होने के बाद लंका प्रीमियर लीग में खेलना चाहता है यह दिग्गज भारतीय क्रिकेटर
Spread the love

पूर्व भारतीय ऑलराउंडर युवराज सिंह ने पिछले साल अबुधाबी में टी-10 लीग में मराठा अरबियंस का प्रतिनिधित्व किया था। अब उनके नक्शेकदम पर टीम इंडिया से संन्यास ले चुके इरफान पठान भी लंका प्रीमियर लीग (LPL) में खेलते नजर आ सकते हैं। अपने दौर के धांसू ऑलराउंडर रहे इरफान पठान उन 70 विदेशी खिलाड़ियों में शामिल हैं, जिन्होंने 28 अगस्त से शुरू होने वाली इस प्रतियोगिता में भाग लेने में दिलचस्पी दिखाई है। टीम इंडिया के लिए 29 टेस्ट, 120 वन-डे और 24 टी-20 मुकाबले खेलने वाले 33 वर्षीय पठान को 2018 में किसी फ्रैंचाइजी ने नहीं खरीदा थ, तब से वह कमेंट्री करने लगे।

श्रीलंका प्रीमियर लीग में कोलंबो, कैंडी, गॉल, दाम्बुला और जाफना के नाम की पांच टीमें लीग में हिस्सा लेंगी। ईएसपीएनक्रिकइंफो की रिपोर्ट के अनुसार, ‘पठान को प्लेयर ड्राफ्ट में रखा जाएगा, जब तक पांच में से एक फ्रेंचाइजी उन्हें मार्की खिलाड़ी के रूप में नहीं चुनती। इसके मुताबिक, ‘ड्राफ्ट और फ्रेंचाइजी मालिकों की जानकारी की घोषणा अंतिम रूप देने के बाद की जाएगी। श्रीलंका क्रिकेट सरकार से कुछ मंजूरी मिलने का भी इंतजार कर रहा है, जिसके बाद ही फ्रेंचाइजी मालिकों पर फैसला होगा।’ रिपोर्ट के अनुसार बीसीसीआई (भारतीय क्रिकेट बोर्ड) सक्रिय भारतीय खिलाड़ियों को विदेशी टी-20 लीग में भाग लेने की अनुमति नहीं देता, लेकिन पठान पहले ही संन्यास ले चुके हैं, जिससे उन्हें इसके लिए मंजूरी दे दी गई।

श्रीलंका के ऑलराउंडर फरवेज महरूफ ने इस साल जनवरी में संन्यास की घोषणा करने वाले पठान का नाम ड्राफ्ट में शामिल करने की पेशकश की थी। दोनों के बीच सोशल मीडिया पर मजाकिया छेड़छाड़ के बाद महरूफ ने ऐसा किया। श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने सोमवार को अपनी कार्यकारी समिति की बैठक के दौरान टूर्नामेंट को अपनी मंजूरी दी। बोर्ड ने बयान में कहा, ’23 लीग मैच चार अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम आर प्रेमदासा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम, रंगगिरी दाम्बुला अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम, पालेकल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम और सूरीयावेवा महिंदा राजपक्षे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेले जाएंगे।’

 

 

 

Right Click Disabled!