ओलंपिक के लिए क्वालीफाई केटी इरफान

ओलंपिक के लिए क्वालीफाई केटी इरफान
Spread the love

ओलंपिक के लिए क्वालीफाई कर चुके पैदल चाल के खिलाड़ी केटी इरफान और भाला फेंक के शिवपाल सिंह के अलावा फर्राटा धाविक दुती चंद को टारगेट ओलंपिक पोडियम योजना (टॉप्स) के कोर समूह में शामिल किया गया। खेल मंत्रालय ने रविवार को यह जानकारी दी। प्रदर्शन की समीक्षा के बाद टोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई कर चुके भाला फेंक के स्टार खिलाड़ी नीरज चोपड़ा और शीर्ष फर्राटा धाविक हिमा दास को टॉप्स कोर समूह में बरकरार रखा गया है। मिशन ओलंपिक सेल की 26 नवंबर को हुई बैठक के बाद ट्रैक एवं फील्ड के सात खिलाड़ियों को भी टॉप्स डेवलपमेंटल समूह में शामिल किया गया है।

मंत्रालय ने प्रेस विज्ञप्ति में कहा, ‘खिलाड़ियों को टॉप्स कोर ग्रुप में शामिल करने का फैसला उनके प्रदर्शन में प्रगति और अगले साल होने वाले टोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालीफिकेशन या क्वालीफाई करने की अधिक संभावना के आधार पर किया गया है।’ शिवपाल, इरफान और दुती के अलावा अनु रानी (महिला भाला फेंक), आरोकिया राजीव (पुरुष 400 मीटर और चार गुणा 400 मीटर रिले), नोह निर्मल टॉम (पुरुष 400 मीटर और चार गुणा 400 मीटर रिले), एलेक्स एंथोनी (पुरुष 400 मीटर और चार गुणा 400 मीटर रिले), एमआर पूवम्मा (महिला 400 मीटर और चार गुणा 400 मीटर रिले) को भी टॉप्स कोर समूह में जगह मिली है।
ऊंची कूद के राष्ट्रीय रिकॉर्ड धारक तेजस्विन शंकर उन सात खिलाड़ियों में शामिल हैं जिन्हें टॉप्स डेवलपमेंटल समूह में शामिल किया गया है। इसके अलावा हर्ष कुमार (पुरुष 400 मीटर और चार गुणा 400 मीटर रिले), वीरामनी रेवाती (महिला 400 मीटर और चार गुणा 400 मीटर रिले), विथ्या आर (महिला 400 मीटर और चार गुणा 400 मीटर रिले), शैली सिंह (महिला लंबी कूद), एस बाबू (महिला त्रिकूद) और हर्षिता सहरावत (महिला तार गोला फेंक) को भी टॉप्स डेवलपमेंटल समूह में शामिल किया गया है। चोपड़ा और शिवपाल ने इस साल की शुरुआत में दक्षिण अफ्रीका में हुई प्रतियोगिताओं के जरिए टोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई किया था जबकि इरफान ने पिछले साल जापान में एशियाई पैदल चाल चैंपियनशिप के जरिए कोटा हासिल किया था।

 

Admin

Admin

9909969099
Right Click Disabled!