रूस के खिलाफ पिछले सात में से छठा मैच जीता है बेल्जियम की टीम ने

रूस के खिलाफ पिछले सात में से छठा मैच जीता है बेल्जियम की टीम ने
Spread the love

रोमेलू लुकाकू के दो गोलों की मदद से दुनिया की नंबर एक टीम बेल्जियम ने रूस को यूरो कप के अपने पहले मुकाबले में 3-0 से हरा दिया। पहले हाफ में लुकाकू ने दसवें मिनट में ही टीम को बढ़त दिला दी थी। उसके बाद स्थानापन्न थामस मैयूनियर ने 34वें मिनट में टीम की बढ़त दोगुनी कर दी। मध्यांतर तक टीम 2-0 से आगे थी।  रूस की टीम ने शुरुआत में कुछ प्रभाव दिखाया लेकिन बाद में बेल्जियम ने मैच पर नियंत्रण कर लिया। रूस की मुश्किलें डालेर कुजेयेव और यूरी झिरकोव की चोट ने और बढ़ा दी। दूसरे हाफ में लुकाकू ने अपना दूसरा गोल कर रूस के एक और झटका दे दिया। यूरो चैंपियनशिप में अब लुकाकू के चार गोल हो गए हैं।

पांच वर्ष पुराने रिकॉर्ड की बराबरी :  बेल्जियम की 3-0 से जीत ने इस टूर्नामेंट में अपने ही रिकॉर्ड की बराबरी की है। इससे पहले 2016 में टीम ने आयरलैंड को इतने ही अंतराल से हराया था। पिछले पांच यूरो कप मैचों में बेल्जियम हमेशा पहला गोल करने में सफल रही है। रूस के साथ बेल्जियम ने अपने पिछले छह मैचों में जीत हासिल की है। ‘पहले हाफ में हमारा प्रदर्शन अच्छा रहा। हमने मौके भुनाए लेकिन दूसरे हाफ में हमने गलतियां की। अगर हमें इस टूर्नामेंट में आगे बढ़ना है तो गलतियों से बचना होगा।’- रोमेलू लुकाकू

लुकाकू के गोल एरिक्सन को समर्पित 
लुकाकू ने अपने गोल डेनमार्क के मिडफील्डर और इंटर मिलान के साथी क्रिस्टियन इरिक्सन को समर्पित किए हैं। एरिक्सन एक दिन पहले फिनलैंड के दौरान मैच के दौरान मैदान पर गिरकर अचेत हो गए थे। उन्हें मैदान पर ही सीपीआर दी गई और बाद में उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया। लुकाकू ने पहला गोल करते ही कैमरे के सामने कहा, ‘क्रिस, क्रिस, आई लव यू।’ एरिक्सन अस्पताल में भर्ती हैं और उनकी हालत स्थिर बताई गई है। लुकाकु ने कहा कि जब मुझे पता चला तो मैं रोने लगा था।  मैंने अपने परिवार से ज्यादा एरिक्सन के साथ समय गुजारा है। यह मैच खेलना मेरे लिए आसान नहीं था। मैं अपना प्रदर्शन एरिक्सन को समर्पित करता हूं।

Admin

Admin

9909969099
Right Click Disabled!