देश में दिसंबर तक उपलब्ध होंगी कोरोना टीकों की 257 करोड़ खुराकें

देश में दिसंबर तक उपलब्ध होंगी कोरोना टीकों की 257 करोड़ खुराकें
Spread the love

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा सोमवार को कहा कि देश के पास दिसंबर तक कोविड-19 रोधी टीकों की 257 करोड़ खुराकें होंगी और टीकाकरण का काम और भी तेज गति से चलेगा। नड्डा ने कहा, कुछ नेता आजकल ट्विटर पर दिखते हैं, कुछ लोग संवाददाता सम्मेलन में दिखते हैं, कुछ प्रेस रिलीज पर ही अपना चेहरा दिखाते हैं। कोरोना काल में सभी राजनीतिक पार्टियां ‘क्वारंटीन’ हो गई हैं। लेकिन भाजपा के कार्यकर्ता अपनी जान को जोखिम में डालकर लोगों की सेवा में लगे हैं।’

नड्डा ने कहा, ‘जिन नेताओं ने पहले टीके को लेकर आशंका व्यक्त की थी, वह आज टीका लगवा रहे हैं। मैं पूछना चाहता हूं कि क्या उनका मन बदला, दिल बदला या आत्मा बदली? इस पवित्र काम में भी राजनीति करने से इन्होंने कोई कसर नहीं छोड़ी।’ नड्डा ने आगे कहा कि कोरोना वायरस के टीके पर बहुत राजनीति हुई है। विपक्ष के नेताओं ने पहले टीका लगाने को लेकर आशंका व्यक्त की थी। गलत बयान देकर भारत के इस महाअभियान पर रुकावट डालने का प्रयास किया गया। उन्होंने कहा, इसके बावजूद देश की 130 करोड़ जनता, प्रधानमंत्री मोदी जी के आह्वान पर टीकाकरण के लिए आगे आई है।’ भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि नौ महीने के भीतर दो-दो टीके आए। भारत आज टीका बनाने वाला, लगाने वाला और दुनिया को देने वाला देश बन गया है। आज देश में बड़ी मात्रा में टीकों का निर्माण हो रहा है। नड्डा ने बताया कि दिसंबर महीने तक टीके की 257 करोड़ खुराकें भारत के पास होंगी। तब भारत के सभी लोगों का टीकाकरण करने के लिए पर्याप्त टीके होंगे।

जुलाई-अगस्त में टीकाकरण की गति बढ़ाएगी सरकार: शाह
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सोमवार को अहमदाबाद में कहा कि केंद्र सरकार ने जुलाई-अगस्त में कोविड-19 टीकाकरण की गति बढ़ाने का निर्णय किया है। शाह ने अहमदाबाद में एक टीकाकरण केंद्र का दौरा करने के बाद पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि हम लगभग सभी को टीका लगाने का लक्ष्य तेजी से प्राप्त करेंगे। केंद्र ने जुलाई और अगस्त में टीकाकरण की गति बढ़ाने का निर्णय किया है। उन्होंने बोदकदेव में पं. दीनदयाल उपाध्याय हॉल स्थित टीकाकरण केंद्र का दौरा किया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में एक महत्वपूर्ण सफर शुरू किया गया है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने एक महत्वपूर्ण निर्णय लिया था कि केंद्र सरकार की ओर से 18 वर्ष और उससे अधिक आयु वर्ग के लोगों को मुफ्त में टीके उपलब्ध कराए जाएंगे। उन्होंने कहा कि सोमवार को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर देश में सभी के लिए मुफ्त टीकाकरण अभियान शुरू किया जा रहा है। टीकाकरण कार्यक्रम में भारत पहले से ही सबसे आगे है।

Admin

Admin

9909969099
Right Click Disabled!