सुशील कुमार को बनाया सागर की हत्या का मुख्य आरोपी

सुशील कुमार को बनाया सागर की हत्या का मुख्य आरोपी
Spread the love

पुलिस की अपराध शाखा ने जूनियर पहलवान सागर धनखड़ हत्याकांड में आरोप-पत्र तैयार कर लिया है। इसमें ओलंपियन सुशील कुमार को मुख्य आरोपी बनाया गया है। गिरफ्तार सभी 12 आरोपियों को भी इसमें शामिल किया गया है। जल्द ही चार्जशीट कोर्ट में दाखिल की जाएगी। इस पर अंतिम कानूनी राय ली जा रही है।

अपराध शाखा के अधिकारियों के अनुसार, कई हजार पेज की चार्जशाीट में सुशील कुमार मुख्य आरोपी है। चार पीड़ितों, छत्रसाल स्टेडियम के सुरक्षा गार्ड, मॉडल टाउन में रह रहे सागर धनखड़ के पड़ोसी और शालीमार बाग में रह रहे कुछ लोगों समेत करीब 150 लोगों को गवाह बनाया गया है। पुलिस के पास इलेक्ट्रॉनिक सबूत के रूप में मौके पर सागर व उसके साथियों का वीडियो है, जो आरोपी प्रिंस के कब्जे से बरामद हुआ था। मॉडन डाउन में आरोपियो की जाते व आते हुए सीसीटीवी कैमरों की फुटेज है। इसे भी अहम सबूत माना जा रहा है। इसके अलावा सभी आरोपियों के मोबाइल की लोकेशन है। इससे पता लग रहा है कि वारदात के समय वे सभी घटनास्थल पर थे।

पुलिस ने सुशील कुमार समेत सभी गिरफ्तार 12 लोगों को आरोपी बनाया है। सागर हत्याकांड में कुल 18 आरोपियों की पहचान हुई है। इनमें से छह फरार हैं। पुलिस को अभी आरोपियों के मोबाइल की फोरेंसिक रिपोर्ट नहीं मिली है। पुलिस ने एफएसएल को पत्र लिखकर मोबाइलों की फोरेंसिक रिपोर्ट जल्द देने को कहा है। अधिकारियों का कहना है कि सागर धनखड़ हत्याकांड में अभी मोबाइल आदि की कई रिपोर्ट नहीं मिली हैं। ऐसे में दिल्ली पुलिस इस मामले में पूरक आरोप-पत्र दाखिल करेगी।

इन पर घोषित किया 50-50 हजार इनाम
दिल्ली पुलिस ने सागर धनखड़ हत्याकांड में फरार छह आरोपियों पर 50-50 हजार रुपये का इनाम घोषित किया है। इनमें पूठ खुर्द नरेला निवासी प्रवीण डबास, गांव देहकोरा झज्जर निवासी प्रवीण उर्फ चोटी, गांव बामिया भिवानी हरियाणा निवासी सुरजीत ग्रेवाल, गांव असौदा जिला झज्जर हरियाणा निवासी जोगिंद्र उर्फ काला, गांव नांगल ठकरान निवासी राहल ढांडा और असोंधा करनाल हरियाणा निवासी अनिल धीमान शामिल हैं।

Right Click Disabled!