आज कमला नगर का कोल्हापुर रोड और बड़ा गोल चक्कर बाजार बंद

आज कमला नगर का कोल्हापुर रोड और बड़ा गोल चक्कर बाजार बंद
Spread the love

कोविड नियमों का हो रहा था उल्लंघन
कोविड प्रोटोकॉल के उल्लंघन पर कमला नगर के दो बाजारों को बुधवार रात आठ बजे तक बंद करा दिया गया है। इनमें बड़े गोल चक्कर बाजार और कोल्हापुर रोड बाजार शामिल है। इन बाजारों में 200 दुकानें हैं। उत्तरी दिल्ली जिला प्रशासन ने दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) के दिशा-निर्देशों का पालन नहीं करने पर यह कदम उठाया है। जिला प्रशासन कि ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि बाजार के इन दोनों हिस्सों में कोविड प्रोटोकॉल का पालन नहीं किया जा रहा है।

मार्केट एसोसिएशन और विक्रेता आम जनता से कोविड के नियमों का अच्छे से पालन नहीं करा पाए और न ही भड़ को नियंत्रित कर पाए। बाजार में उमड़ी भीड़ तेजी से कोरोना संक्रमण का कारण बन सकती है। इसलिए प्रशासन को आगे बढ़कर कड़ाई से बाजार बंद करने का निर्णय लेना पड़ा। आदेश में यह भी कहा गया है कि अगर बाजार के बंद किए गए क्षेत्र में कोई भी दुकानदार निर्देश का पालन नहीं करेगा तो उसके खिलाफ महामारी अधिनियम के उल्लंघन में सख्त कार्रवाई की जाएगी। हालांकि, इस दौरान जरूरी सेवाओं से जुड़ी सभी दुकाने खुली रहेंगी।

व्यापारियों ने किया विरोध
बाजारों को बंद करने का व्यापारियों ने विरोध किया है। कमला नगर, जवाहर नगर ट्रेडर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष नरेश सामंबर ने कहा रेहड़ी पटरी वालों के कारण बाजार में अतिक्रमण होता है। इसकी व्यवस्था बनाने की जिम्मेदारी निगम और पुलिस की है। रेहड़ी पटरी वालों से दुकानदारों को परेशानी होती है और भीड़ भी बढ़ती है। प्रशासन को इस ओर ध्यान देना चाहिए।

बुधवार से खुल जाएगा सरोजनी नगर मार्केट
कोविड नियमों के उल्लंघन पर शनिवार को सरोजनी नगर मार्केट का एक्सपोर्ट बाजार बंद करा दिया गया है। इसके विरोध में अन्य व्यापारियों ने भी मंगलवार को हड़ताल की और पूरे दिन सभी दुकानों को बंद रखा। हालांकि, अब दुकानदारों ने हड़ताल खत्म कर दी है। सरोजनी नगर मिनी मार्केट ट्रेडर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष अशोक रंधावा ने कहा कि जिला प्रशासन से बाजार खोलने के विषय में बात हुई थी। व्यापारियों ने प्रशासन को आश्वासन दिया है कि बाजार में सभी नियमों का पालन किया जाएगा। बुधवार से पूरा बाजार खोल दिया जाएगा।

Advertisement
Admin

Admin

9909969099
Right Click Disabled!