टेबल टेनिस : शरत-बत्रा की जोड़ी हारी

टेबल टेनिस :  शरत-बत्रा की जोड़ी हारी
Spread the love

टेबल टेनिस की मिश्रित युगल स्पर्धा में भारत की निराशाजनक शुरूआत रही। मिक्स्ड डबल्स की स्पर्धा में शरत कमल और मनिका पत्रा की जोड़ी को हार का सामना करना पड़ा। चीनी ताइपे की जोड़ी मिश्रित जोड़ी लिन यूं-जू और चेंग आई-चिंग ने इस भारतीय जोड़ी को 1-8, 11-6, 11-5, 11-4 के अंतर से हराया।

भारतीयों को एक बेहतर प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ कई मौके मिले लेकिन वे पहले दो मैचों में 5-1 और 5-3 की बढ़त के बाद ऐसा नहीं कर सके। अंत में, यह चीनी ताइपे की जोड़ी ने भारत पर 11-8, 11-6, 11-5, 11-4 से आसान जीत की।

शरत कमल और मनिका बत्रा की 12वीं वरीयता प्राप्त जोड़ी को लिन की तरफ से तगड़ी चुनौती मिली। जो क्वालीफाइंग मुकाबले जीतकर टोक्यो ओलंपिक में आई थी। लिन के आगे भारत की जोड़ी का कोई जवाब नहीं था। इस दौरान उन्होंने फोरहैंड और बैकहैंड लाजबाव शॉट लगाए।

मनिका बत्रा ने लिन और चेंग की जोड़ी को काफी परेशान किया। लेकिन चीनी ताइपे जोड़ी इतना तैयार होकर आई थी कि इस शीर्ष महिला खिलाड़ी का खेल के दौरान चीनी ताइपे की जोड़ी पर कोई असर नहीं पड़ा।

एक समय भारतीय जोड़ी इस मुकाबले में 5-1 से आगे थी। जिसे देखकर कहा जा रहा था कि भारत यह मैच आसानी से जीत जाएगा। लेकिन बाद में लिन और चेंग की जोड़ी ने सारे कयायों पर पानी फेर दिया।
 

Advertisement
Right Click Disabled!