हॉस्पिटैलिटी प्रोग्राम के बाद अपने इंटरनेशनल अवसरों व सपनों को करें साकार

हॉस्पिटैलिटी प्रोग्राम के बाद अपने इंटरनेशनल अवसरों व सपनों को करें साकार
Spread the love

आज के समय में हॉस्पिटैलिटी मैनेजमेंट सबसे अधिक मांग वाले विषयों में से एक बन गया है। यह एक ऐसा डोमेन बन गया है जो एक बेहतर जीवन की ओर ले जाने वाले मार्ग के रुप में काम कर रहा है। आज Best Hotel Management Colleges in India विभिन्न तरह के हॉस्पिटैलिटी प्रोग्राम्स को छात्रों के लिए पेश कर रहे है। इन कोर्स की अवधि और पाठयक्रम डिग्री या डिप्लोमा के हिसाब से अलग अलग होती है। लेकिन इन सभी में एक ऐसी चीज़ है जो नहीं बदलती और वो है कि बड़ी संख्या में करियर के अवसर प्रदान होना जिन्हें अनलॉक कर छात्र आगे बढ़ सकते है।

हॉस्पिटैलिटी के टॉप कॉलेज में से एक होने के नाते चंडीगढ़ ग्रुप ऑफ कॉलेज लांडरा भी इंडस्ट्रीज़ की अलग अलग डोमेन को देखते हुए बहुत से हॉस्पिटैलिटी प्रोग्राम्स छात्रों को आफर करता है। सीजीसी लांडरा का हमेशा से यही मकसद रहा है कि छात्रों को उनकी पसंद के हिसाब से जॉब पाने में मददगार साबित हो। कॉलेज ने बहुत से छात्रों को पूरे विश्व भर के बड़े से बड़े हॉटल और रेस्टोरंट में जॉब हासिल करने में सहायक भूमिका निभाई है। संस्थान के छात्र यूनाईटेड स्टेट्स ऑफ अमेरिका, आस्ट्रेलिया जैसे और भी कई देशों में बड़े और सर्वश्रेष्ठ हॉस्पिटैलिटी ग्रुप्स में काम कर रहे है। उन्हें यह अच्छी और बड़े ग्रुप्स में जॉब कैसे मिली?

 

चंडीगढ़ ग्रुप ऑफ कॉलेज लांडरा के द्वारा इन हॉस्पिटैलिटी प्रोग्राम्स को करवाया जाता हैः-
अगर हम विकल्पों की बात करें तो ऐसी असंख्य कोर्स और प्रोग्राम्स इस क्षेत्र में करने के लिए उपलब्ध है। हालांकि संस्थान ने अपने पाठ्यक्रम में श्रेष्ठ प्रोग्राम्स को ही संयुक्त किया है।

 

 

 

Advertisement
Right Click Disabled!