दिल्ली सरकार का बड़ा फैसला

दिल्ली सरकार का बड़ा फैसला
Spread the love

राजधानी दिल्ली में कोरोना के नए वेरिएंट की आहट से दहशत फैल गई है। इसको आने से रोकने के लिए जरूरी कदम उठाए जा रहे हैं। इसको लेकर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बड़ा फैसला किया है।

लोक नायक जयप्रकाश अस्पताल को कोरोना के नए वेरिएंट के मरीजों के लिए खोल दिया है। दिल्ली सरकार ने इस अस्पताल को कोरोना मरीजों के लिए नामित किया है। इसमें कोरोना के नए वेरिएंट से संक्रमित मरीजों का इलाज किया जाएगा।
केजरीवाल ने रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से ओमिक्रॉन से प्रभावित देशों से भारत आने वाली उड़ानों को तत्काल प्रभाव से रोकने का आग्रह किया था। केजरीवाल ने कहा कि कई देशों ने ओमिक्रॉन प्रभावित देशों से उड़ानें रोक दीं हैं। हम इसमें देरी क्यों कर रहे हैं? हमने पहली लहर में भी अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को रोकने में देरी की थी। अधिकांश उड़ानें दिल्ली में उतरती हैं। कृपया उड़ानें तुरंत रोक दें। हमें ओमिक्रॉन को भारत में प्रवेश करने से रोकने के लिए हर संभव प्रयास करना चाहिए। मैं आपसे(प्रधानमंत्री) तत्काल प्रभाव से इन क्षेत्रों से उड़ानें बंद करने का आग्रह करता हूं। इस संबंध में कोई भी देरी हानिकारक साबित हो सकती है।

केंद्र ने पिछले गुरुवार को सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को दक्षिण अफ्रीका, हांगकांग और बोत्सवाना से आने या जाने वाले सभी अंतरराष्ट्रीय यात्रियों की जांच और परीक्षण करने के लिए कहा था। दिल्ली में कोरोना के नये वेरिएंट ओमिक्रॉन की आहट से दहशत है। इसको लेकर आगमन से पहले जरूरी कदम उठाए जा रहे हैं।

 

Admin

Admin

9909969099
Right Click Disabled!